छत्तीसगढ़ में फिर बरसेंगे बदरा, 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Chhattisgarh Rain Alert: छत्तीसगढ़ के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। वहीं 6 दिनों तक मानसून पर ब्रेक लगने के बाद फिर से बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में पिछले तीन दिनों से उमस वाली गर्मी से अब राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि प्रदेश के बाकी हिस्सों में 16 जुलाई से अच्छी बारिश के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक पश्चिमी हवाएं लगातार पर्याप्त गहराई से आ रही हैं और बादल बन रहे हैं, जिससे प्रदेश में बारिश हो रही है।

यह भी पढ़ें:- पति-पत्नी ने 2 बच्चों को जहर देकर की खुदकुशी, कर्ज बनी आत्महत्या की वजह

मौसम विभाग के मुताबिक गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बस्तर में आने वाले 24 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है। वहीं कोरिया, गौरला पेंड्रा मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बस्तर में बारिश की संभावना है। बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आसमान साफ रहा और तेज धूप रही। हालांकि कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश जरूर हुई है, लेकिन बारिश के बाद फिर से धूप निकल गया। इससे लोगों को उमस परेशान करने लगी। 12 जुलाई को प्रदेश में सबसे गर्म बलरामपुर जिला रहा, जहां 34.9 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। (Chhattisgarh Rain Alert)

इसी तरह रायगढ़ 34.3, जांजगीर में 33.9, मुंगेली 33, बिलासपुर 32.4 और राजधानी रायपुर में 32.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर बीकानेर, ग्वालियर, सीधी, गया, बालुरघाट और उसके बाद उत्तर-पूर्व की और अरुणाचल प्रदेश तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश के ऊपर 311 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। प्रदेश में  कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो जगहों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। प्रदेश में 16 जुलाई से बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है, जो बस्तर संभाग से शुरू होते हुए प्रदेश के बाकी हिस्सों में बढ़ेगी। (Chhattisgarh Rain Alert)

Related Articles

Back to top button