Bharat Bandh : 16 फरवरी को भारत बंद, भारतीय किसान यूनियन ने किया ऐलान, जानें अब क्या है मांग

Bharat Bandh : भारतीय किसान यूनियन ने MSP समेत कई मांगों को लेकर भारत बंद का ऐलान कर दिया है। इस बात की जानकारी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दी है। उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को भारत बंद रहेगा। भारत बंद में कई संगठन हिस्सा लेंगे। इसमें किसान मोर्चा समेत कई संगठन शामिल होंगे।

टिकैत ने अपील की कि किसान 16 फरवरी को खेत में काम न करें। उन्होंने कहा कि पहले भी अमावस्या जब होती थी तो किसान एक दिन काम नहीं करते थे। 16 फरवरी किसानों के लिए अमावस्या ही है। एग्रीकल्चर हड़ताल देश में रखें तो इससे एक बड़ा मैसेज जाएगा। (Bharat Bandh )

यह भी पढ़े :- टूट गया ‘INDIA’ गठबंधन! ममता बनर्जी अकेले लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने कहा कि दुकानों को भी बंद रखने का अनुरोध है। दुकानदारों से अपील है कि वह उस दिन दुकान न खोलें। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर्स से भी कहा है कि एक दिन के लिए बंद रखें। अन्य संगठन भी इसमें शामिल होंगे। टिकैत ने कहा कि एक दिन किसानों और मजदूरों के नाम रहेगा। उन्होंने कहा कि बंद के जरिए MSP, नौकरी, अग्निवीर, पेंशन समेत अन्य मुद्दे उठाए जाएंगे।

इन मुद्दों को लेकर भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान

टिकैत ने दुकानदारों से अपील की है कि वह दुकान न खोलें. एक दिन किसान और मजदूर के नाम. इसमें बेरोजगारी, पेंशन, सरीखे मुद्दे शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी दुकानदारों और किसानों से अपील है कि 16 फरवरी को खरीददारी न करें. मुद्दों के बारे में राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून, पेंशन, अग्निवीर,बेरोजगारी का मुद्दा है.

उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर्स से भी कहा है कि एक दिन के लिए बंद रखें. अन्य संगठन भी इसमें शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button