चिकित्सा क्षेत्र के युवाओं के लिए 9 जनवरी को जॉब फेयर, इतनों पदों पर होगी भर्ती

Job Fair in Raipur: रायपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की ओर से स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 09 जनवरी 2024 को जॉब फेयर का आयोजन किया गया है। जॉब फेयर रायपुर के रोजगार कार्यालय पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर में सुबह 11 से दोपहर 02 बजे तक आयोजित किया गया है। इस जॉब फेयर के माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजक एस.आर. हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, चिखली, जिला दुर्ग द्वारा मेडिकल ऑफिसर, डेन्टिस्ट, फिजियोथेरेपिस्ट, ओटी/एक्स-रे टेक्निशियन, पैथालॉजी लैब और नर्सिंग स्टॉफ की भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- CM साय ने राज्य सरकार की 100 दिन की कार्य योजना को लेकर की मंत्रियों से चर्चा, पढ़ें पूरी खबर

डायलिसिस टेक्निशियन, फिल्ड ऑफिसर, इलेक्ट्रिशियन, वाहन चालक, कॉर्पोरेट मैनेजर, अकाउंटेंट, फार्मासिस्ट, कम्प्यूटर ऑपरेटर, प्लंबर, नर्सिंग सुपरवाइजर, गार्ड और मल्टिपल वर्कर के 105 से ज्यादा पदों पर अनुभवी योग्यताधारी आवेदकों की भर्ती 10 हजार से 50 हजार प्रतिमाह के वेतनमान पर की जाएगी। ऐसे में इस जॉब फेयर में सम्मिलित होने योग्य और इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि और स्थल पर अपने बॉयोडाटा-आधार कार्ड, शैक्षणिक, तकनीकी योग्यता, अनुभव प्रमाण-पत्र और ड्राइविंग लाइसेंस की छायाप्रति के साथ उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते हैं। (Job Fair in Raipur)

8 जनवरी को पुलिस की भर्ती परीक्षा 

दिल्ली पुलिस और C.A.P.F में सब-इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए परीक्षा 08 जनवरी को होगी। इस परीक्षा के लिए रायपुर शहर के सरोना स्थित आयन डिजिटल जोन आईडीजेड, पर्थिवी प्रोविंस कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, संत रविदास वार्ड-70 को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। 08 जनवरी को इस केंद्र पर सुबह 9 से 11 बजे तक परीक्षा होगी। इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए डिप्टी कलेक्टर  उत्तम प्रसाद रजक को नोडल अधिकारी बनाया गया है। (Job Fair in Raipur)

 कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए 25 जनवरी तक आवेदन 

पं. जवाहर लाल नेहरू उत्कर्ष योजना के तहत कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन 25 जनवरी तक किया जा सकता है। आदिवासी विकास के सहायक आयुक्त ने बताया कि योजना के तहत परीक्षा का आयोजन कर प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा का पैटर्न कक्षा 5वीं के स्तर पर विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, हिन्दी, पर्यावरण पर आधारित 100 आब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक खंड में 20-20 अंक के प्रश्न रहेंगे। इसके लिए 120 मिनट का समय होगा। आवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र में भरकर जिला कलेक्टोरेट स्थित आदिवासी विकास विभाग कार्यालय के साथ प्रधानपाठक, संकुल समन्वयक, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी में जमा किया जा सकता है। (Job Fair in Raipur)

छात्रों के चयन का मापदंड-पात्रता शर्तें 

  • विद्यार्थी छत्तीसगढ़ का मूल निवासी हो।
  • छत्तीसगढ़ राज्य में मान्य अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग का हो। इसके लिए समक्ष प्राधिकारी द्वारा जारी स्थाई जाति प्रमाण पत्र धारक हो।
  • छत्तीसगढ़ में संचालित किसी मान्यता प्राप्त शाला से कक्षा 5वी में नियमित अध्ययनरत हो और कक्षा 4 थी की परीक्षा में 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक या समकक्ष ग्रेड प्राप्त किया हो।
  • पालक की वार्षिक आय समस्त स्त्रोतों से 2.50 लाख से ज्यादा न हो। आय प्रमाण पत्र और निर्धारित प्रपत्र में पालक का स्वघोषणा पत्र होना चाहिए।
  • ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और नगर पंचायत क्षेत्र के विद्यालय में ही अध्ययनरत विद्यार्थी इस योजनांतर्गत आवेदन कर सकेंगे। (Job Fair in Raipur)

Related Articles

Back to top button