मध्यप्रदेश में यात्री बस में लगी भीषण आग, जिंदा जलने से 13 लोगों की मौत

Guna Road Accident: मध्यप्रदेश के गुना जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, आरोन में यात्रियों से भरी बस की एक डंपर से टक्कर हो गई। वहीं टक्कर लगते ही बस पलट गई और उसमें आग लग गई, जिसमें 12 लोग जिंदा जल गए हैं। अब तक बस से जली हुई 12 डेड बॉडी निकाली जा चुकी है। हादसे में डंपर चालक की भी मौत हो गई है। इस तरह इस हादसे में अब तक 13 लोगों की जान चली गई है। कलेक्टर तरुण राठी और SP विजय खत्री ने इसकी पुष्टि की है। हादसे में करीब 14 लोग झुलस गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक बस गुना से आरोन की तरफ जा रही थी। तभी डंपर से टकराकर बस पलट गई और उसमें आग लग गई। फिलहाल बस में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- ग्रीस से आए निक दंपति ने रायपुर में देखी अटल जी की प्रदर्शनी, कहा- पूर्व प्रधानमंत्री के बारे में जानना अच्छा अनुभव

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे, जिन्होंने फंसे हुए लोगों को निकाला। बस में आग लगने की घटना के बाद मौके पर आसपास के लोग जमा हो गए। सड़क पर जाम की स्थिति बन गई। हादसे का शिकार हुई बस भानु प्रताप सिकरवार के नाम पर रजिस्टर्ड है। बस का रजिस्ट्रेशन, बीमा, फिटनेस खत्म हो गई थी। बस खटारा थी। SP ने बताया कि बस में करीब 30 सवारियां थी। बस करीब 8 बजे गुना से आरोन के लिए निकली थी। करीब साढ़े 8 बजे बस और डंपर में आमने सामने की भिड़ंत हुई। हादसे को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दिए। (Guna Road Accident)

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने के निर्देश दिए हैं। CM मोहन ने कहा कि इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए दिवंगतों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- गुना आरोन रोड पर यात्री बस में आग लगने की खबर दुखदायी है। ईश्वर इस हादसे में दिवंगत हुए नागरिकों की आत्मा को शांति और उनके परिजनों को ये आघात सहने की शक्ति प्रदान करे। हादसे में घायल नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। (Guna Road Accident)

Related Articles

Back to top button