साल 2023 के पहले दिन लोगों को महंगाई का झटका, गैस सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी

Gas Cylinder Price Increased: आज से साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है। वहीं नए साल के पहले ही दिन LPG सिलेंडर के दाम को लेकर लोगों को महंगाई का झटका मिला है। दरअसल, कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि गैस सिलेंडर 24 रुपये से लेकर 25.5 रुपये तक महंगे हुए हैं। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:- कार और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर, 5 लोगों की मौत, 1 घायल

वहीं बीते साल घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 4 बार इजाफा देखने को मिला था, लेकिन जुलाई 2022 के बाद से कोई बदलाव नहीं आया है। दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये का इजाफा देखने को मिला है और दाम 1769 रुपये हो गए हैं। कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 24 रुपये की तेजी देखने को मिली है और 1869.5 रुपये हो गए हैं। मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये का इजाफा देखने को मिला है और दाम 1721 रुपये हो गए हैं। (Gas Cylinder Price Increased)

इधर, चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 25.5 रुपये का इजाफा देखने को मिला है और दाम 1917 रुपये हो गए हैं। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 1053 रुपये चुकाने होंगे। कोलकाता में जुलाई से दाम 1079 रुपये हैं। मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 1052.50 रुपये प्रति सिलेंडर हैं। जबकि चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 1068.50 रुपये चुकानें होंगे। (Gas Cylinder Price Increased)

बता दें कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में जुलाई 2022 के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है। जुलाई 2022 में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपये का इजाफा हुआ था। उससे पहले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 4 बार इजाफा देखने को मिला था। साल 2022 में दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 153.5 रुपये का इजाफा हुआ। हालांकि उसके बाद से लोगों को राहत से है। (Gas Cylinder Price Increased)

हर महीने जारी होती है प्राइस लिस्ट

आपको बता दें कि देश की सरकार तेल कंपनियां हर महीने के शुरुआत में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर और घरेलू सिलेंडर के प्राइस में बदलाव करती है। ध्यान देने वाली बात ये है कि पिछले कई महीनों से घरेलू गैस सिलेंडर के प्राइस में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इसके जरिए आम लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत देने की कोशिश की है। (Gas Cylinder Price Increased)

Related Articles

Back to top button