इंग्लैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पंड्या, बांग्लादेश से मैच के दौरान हुए थे चोटिल

Hardik Pandya Health News: वर्ल्ड कप 2023 में भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा। इससे पहले भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की चोट को लेकर नया अपडेट सामने आया है। पंड्या लिगामेंट में चोट लगने की वजह से वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर रह सकते हैं। ये मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा। वे इस मैच के लिए टीम इंडिया के साथ लखनऊ नहीं गए हैं। वे अभी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी NCA में अपनी चोट का इलाज करा रहे हैं। उन्होंने अभी तक गेंदबाजी करना शुरू नहीं किया है।

यह भी पढ़ें:- गोवा में नेशनल गेम्स के 37वें सीजन की शुरुआत, PM मोदी ने कहा- भारत ओलिंपिक्स की मेजबानी के लिए तैयार

इस बीच कहा जा रहा है कि अगर उनकी चोट ठीक नहीं होती है तो वे 2 नवंबर को मुंबई में श्रीलंका और 5 नवंबर को कोलकाता में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से भी बाहर रह सकते हैं। हालांकि अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने इसकी पुष्टि नहीं की है। हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को पुणे में खेले गए मैच में चोट लगी थी। 9वें ओवर की तीसरी बॉल पर उनका टखना मुड़ गया था। वे क्रीज पर ही बैठ गए थे। चोट ज्यादा होने की वजह से वे बाकी का मैच खेल नहीं पाए थे। उनका ओवर भी विराट कोहली ने पूरा किया था। पंड्या 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी नहीं खेले थे। (Hardik Pandya Health News)

हार्दिक के लिगामेंट में चोट आई है। ऐसे में भारतीय टीम कोई रिस्क नहीं करना चाहता है। इसलिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद नवंबर के पहले हफ्ते में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी पंड्या को आराम दिया जा सकता है। भारतीय टीम अभी वर्ल्ड कप में काफी मजबूत स्थिति में है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो चुका है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट चाहता है कि हार्दिक बड़े मैच के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएं। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अब तक खेले गए सभी पांच मुकाबले जीत चुकी है। हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए 4 मैचों में 5 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 11 रन भी बनाए हैं। (Hardik Pandya Health News)

Related Articles

Back to top button