होली खेलने के दौरान अगर आप भी करना चाहते हैं अपने स्मार्टफोन को प्रोटेक्ट, तो अपनाएं ये सेफ्टी टिप्स

Holi 2023 : आज से महज कुछ दिन बाद देशभर में होली का त्यौहार मनाया जाएगा। होली पर लोग एक दूसरे को रंग और पानी से भिगोते हैं और जमकर नाच कूद करते हैं। बच्चे तो मकानों से रोड पर चल रहे व्यक्ति पर गुब्बारे फेंकते हैं और बाल्टी दर बाल्टी पानी बरसाते हैं। होली का त्यौहार वैसे तो खुशियों से भरा होता है लेकिन कई लोगों के लिए ये नुकसान भरा बन जाता है।

यह भी पढ़ें : Oppo के इस नए फोन की कीमत पर से इस दिन उठेगा पर्दा, कंपनी ने की घोषणा, Samsung से है इसका सीधा मुकाबला

नुकसान इसलिए क्योंकि कई लोगों का स्मार्टफोन इस त्यौहार के दौरान खराब हो जाता है क्योंकि उसमें या तो पानी या रंग चले जाता है। ऐसे में आज इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप होली पर अपने फोन का बचाव कर सकते हैं।

Holi 2023 : खरीद सकते हैं वाटरप्रूफ कवर

बाजार में इन दिनों स्मार्टफोन को पानी से बचाने के लिए वॉटरप्रूफ कवर आते हैं। ये आसानी से आपको मिल जाएंगे और इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं है। इन कवर के अंदर आप अपना स्मार्टफोन रख सकते हैं ताकि ये पानी के संपर्क में न आए और कलर से भी बच रहे।

स्क्रीन गार्ड और नॉर्मल कवर जरूर लगाएं

अपने फोन का बचाव करने के लिए इसपर स्क्रीन गार्ड और नॉर्मल मोबाइल कवर जरूर लगाएं क्योंकि होली के दिन और इससे कुछ दिन पहले हर कोई एक दूसरे को रंग लगाते फिरता है। ऐसे में जब भी आप अपने स्मार्टफोन को कॉल या मैसेज के लिए उठाएंगे तो इससे फोन पर कलर लग सकता है जो मोबाइल की डिस्प्ले या बॉडी को खराब कर सकता है।

यह भी पढ़ें : दुनिया का 13वां सबसे बेस्ट सैंडविच बना मुंबई का फेमस वड़ा पाव, यहां देखिए कौन बना नंबर वन, जानें इसका का इतिहास

Holi 2023 : ब्लूटूथ का करें इस्तेमाल

अगर आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जिसे लगातार फोन पर बातचीत करनी पड़ती है। तो आप होली के दिन एक ब्लूटूथ अपने साथ रखें ताकि आपको बार-बार मोबाइल फोन न निकालना पड़े। ब्लूटूथ डिवाइस से आप आसानी से कॉल उठा और जरूरत पड़ने पर काट सकते हैं।

वाटरप्रूफ बैग

मोबाइल फोन को सुरक्षित रखने के लिए आप वाटर प्रूफ बैग या पाउच का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। अगर आप किसी बड़े फंक्शन में जा रहे हैं तो फैमिली के सभी फोन आप वाटरप्रूफ बैग में आसानी से रख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button