Gariaband: वन विभाग को मिली कामयाबी, तेंदुए की खाल के साथ पाँच तस्कर हुए गिरफ्तार

गरियाबंद (Gariaband) में बीतीरात वन विभाग की एंटी पोचिंग टीम ने फिर एक बार तस्करों पर बड़ी कार्यवाही की है कल रात 9 बजे उदंती सीता नदी टाइगर प्रोजेक्ट के एंटी पोचिंग टीम के साथ उपनिदेशक वरुन जैन के नेतृत्व में तेंदुए की खाल के साथ पांच तस्कर पकड़ाए। तेंदुआ की खाल ले कर बेचने पहुंचे थे बिचौलिये । उदंती सिता नदी टाईगर प्रोजेक्ट और उड़ीसा फॉरेस्ट की संयुक्त कार्रवाई।

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh : कॉलेज छात्रा पर युवक ने किया जानलेवा हमला, हमला कर फरार हो गया युवक…

उदंती सीता नदी टाइगर प्रोजेक्ट के उपनिदेशक वरुन जैन के लगातार सक्रियता के चलते कभी महाराष्ट्र पहुंचकर तो कभी उड़ीसा पहुंचकर विभिन्न वन्य जीवों के खालों को जप्त किया जा रहा है समय-समय पर उदंती सीता नदी क्षेत्र में होने वाले वन अपराधों को लेकर भी टाइगर प्रोजेक्ट लगातार सक्रिय नजर आ रहा है बीती रात 9:00 बजे उड़ीसा पहुंच मुखबिर की सूचना पर एक तेंदुआ की खाल सहित पांच आरोपी फकडे गए उदंती सीता टाइगर प्रोजेक्ट के उपनिदेशक वरुण जैन बतलाते हैं मुखबिर की सूचना पर उड़ीसा कालाहांडी के आमपानी में दबीश दे कर तस्करों के साथ दो बाइक भी जब्त किया गया, तेन्दुआ की लम्बाई 1.97 मीटर था। प्रथम दृष्टि जहर देकर मारने की आशंका है।तेंदुआ के शिकारियों के घर पर छापामारी की जा रही है ।

तेन्दुआ उमँ ढाई से 3 साल की उम्र का था ।उदंती सिता नदी टाइगर प्रोजेक्ट के एंटी पोचिंग टीम को मुखबिर से मिली सुचना पर कयँवाही की गईआरोपियों को उड़ीसा वन विभाग के सूपँद कर न्यायालय भेजने की कार्यवाही की जा रही है। (Gariaband)

Related Articles

Back to top button