फिर शर्मसार हुई इंसानियत! दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, मां को किया निर्वस्त्र

MP Crime news: एमपी के सागर जिले में एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. आरोप है कि मृतक को बचाने आई उसकी मां को भी निर्वस्त्र कर पीटा गया. कुछ समय पहले छेड़छाड़ के आरोप में दर्ज मामले में आरोपी पक्ष मृतक की बहन पर समझौता करने का दबाव बना रहे थे. इसके बाद हुए विवाद में पहले मृतक के घर में तोड़फोड़ और हंगामा किया और फिर रास्ते में मिले दलित युवक की हत्या कर दी.

यह भी पढ़े :- Rashifal 30 August 2023: इन राशि वालों को रखना होगा स्वास्थ्य का विशेष ध्यान, कैसा रहेगा आपका दिन, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

उसकी मां को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। मृतक दलित की बहन और दलित महिला की बेटी ने 2019 के एक मामले में समझौता करने से इनकार कर दिया था। इसी बात से नाराज भीड़ उनके घर पर हमला बोल दिया।

भीड़ ने मृतक दलित की बहन को पीटा और जब उसकी मां ने अपने बेटे को हमलावरों से बचाने की कोशिश की तो उन्हें निर्वस्त्र कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, इस मामले के 9 मुख्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनमें से तीन के खिलाफ हत्या के आरोप और एससी/एसटी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उइके के अनुसार, इस मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पीड़त महिला ने सुनाई आपबीती (MP Crime news)

पीड़ित दलित युवती की मां ने दिल दहला देने वाली घटना के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने मेरे बेटे को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। वह बच नहीं सका। महिला ने बताया कि मुझे निर्वस्त्र कर दिया गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तन ढंकने के लिए एक तौलिया दिया। महिला ने बताया कि मैं वहां तौलिया से अपने तन को ढक कर खड़ी रही, जब तब मुझे साड़ी नहीं दी गई। पीड़ित दलित महिला ने बताया कि भीड़ ने उनके घर में जमकर तोड़फोड़ की। घर का सारा सामान तोड़ दिया। यहां तक कि हमलावरों ने पक्की छत भी तोड़ दी। इसके बाद हमलावर उसके दो और बेटों की तलाश में दूसरे घर में घुस गए।

पीड़िता की चाची के घर में घुसे हमलावर

पीड़िता की चाची ने बताया कि कुछ लोग उनके घर में भी घुस गए और उनके पति और बच्चों को धमकी दी। उन्होंने कहा कि हमलावर मेरे बच्चों और पति की भी हत्या कर देते। उन्होंने बताया कि हमलावर हमारे घर में घुसे और फ्रिज चेक किया। हम बेहद डर गए थे। कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें।

दलित के घर पर आखिर क्यों हमला हुआ? (MP Crime news)

पुलिस के मुताबिक, 2019 में पीड़िता की बहन ने धमकी देने और पीटने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। यह केस कोर्ट में लंबित है। इस मामले में हमलावर समझौता के लिए दबाव बना रहे थे। जब पीड़िता की बहन समझौते के लिए तैयार नहीं हुई तो उनके घर पर हमला किर दिया गया।

घटना के बाद गांव में स्थिति तनावपूर्ण है। गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बताया कि जिला कलेक्टर द्वारा सरकारी योजनाओं के तहत मदद का आश्वासन देने और गिरफ्तारी की सूचना देने के बाद पीड़ित परिवार ने शव का अंतिम संस्कार किया।

Related Articles

Back to top button