Trending

Indore fire Accident: इंदौर अग्निकांड का आरोपित गिरफ्तार, शॉर्ट सर्किट नहीं, एकतरफा प्यार की ‘आग’ ने ले ली 7 की जान

Indore fire Accident: मध्य प्रदेश के इंदौर में घनी बसाहट वाली स्वर्णबाग कॉलोनी की तीन मंजिला रिहायशी इमारत में शनिवार तड़के हुए भीषण अग्निकांड में एक नया मोड़ आ गया है। एक दंपती समेत सात लोगों की मौत को लेकर जब पुलिस ने जांच की अग्निकांड की सच्चाई सामने आई। इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने कहा कि 27 साल के सिरफिरे आशिक ने शादी को लेकर एक युवती से झगड़े के बाद उससे बदला लेने की नीयत से इस इमारत की पार्किंग में खड़ी उसकी स्कूटी को आग के हवाले किया। बाद में लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया। Indore fire Accident इंदौर अग्निकांड के बाद आरोपी के खिलाफ हत्या और अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपी ने कबूलनामा में कहा, उनका मकान में रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग था। दोनों के बीच बहुत नजदीकी संबंध बन गए थे लेकिन युवती चंदननगर में रहने वाले युवक से रिश्ता तय हो गया। इस बात पर दोनों में विवाद शुरू हो गए और संजय स्वर्णबाग कालोनी से मकान खाली कर निरंजनपुर रहने चला गया। मैं उस लड़की से बहुत परेशान हो गया था। उसने मेरे साथ बहुत गलत किया। उसने मुझसे खूब खर्चा करवाया और बाद में पता चला वह तो दूसरों से भी ऐसे करवाती है। मैं उससे सारे रिश्ते खत्म करना चाहता था लेकिन वह मुझे छोड़ती ही नहीं थी। वह मुझसे अक्सर पैसे भी मांगती रहती थी।

शनिवार को उसने युवती से बदला लेने कि नियत से उसके स्कूटर को आग लगाई और वहां रखी 14 (दो व चार पहिया) वाहन जल गए। मैं तो उसकी गाड़ी की सीट जलाने गया था लेकिन वहां खड़ी सारी गाड़ियों में आग लग गई और आग और धुएं के कारण इश्वर सिसोदिया, नीतू सिसोदिया, आकांक्षा, समीरसिंह सहित 7 लोगों की मौत हो गई। मुझसे बहुत बड़ा कांड हो गया।’ यह कबूलनामा सात लोगों की मौत के गुनाहगार संजय उर्फ शुभम देवेंद्र दीक्षित का है।

यह भी पढ़ें : CG board exam result: 15 मई तक जारी होंगे 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम

युवती की शादी कहीं और होने से नाराज था आरोपी
पुलिस के मुताबिक आरोपी भी पहले इसी कॉलोनी में किराएदार के रूप में रहता था। उसके और युवती के बीच दस हजार रुपए सहित अन्य कई मामलों में विवाद भी हुआ था। इसके बाद संजय ने छह महीने पहले घर छोड़ दिया था। उसने इंदौर में कई जगह नौकरी की है। पुलिस के मुताबिक संजय के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाएगा। उससे पूछताछ में और भी खुलासे होंगे।

Related Articles

Back to top button