छत्तीसगढ़ में आगे भी भूपेश बघेल को होना चाहिए मुख्यमंत्री: कवासी लखमा

Lakhma on CM Face: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर बयानबाजी चल रही है। इसे लेकर कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेरी राय में आगे भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को होना चाहिए। भूपेश बघेल देश के सबसे बढ़िया CM है। आदिवासियों के लिए बहुत काम किया है। लखमा ने कहा कि टीएस सिंहदेव और दीपक बैज बड़े नेता है। मैं दरी बिछाने वाला और झंडा उठाने वाला कार्यकर्ता हूं। टीएस सिंहदेव और दीपक बैज की अपनी-अपनी राय है, लेकिन मेरी राय में आगे भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को होना चाहिए। दोबारा मंत्री बनने के सवाल पर कवासी लखमा ने कहा कि मंत्री बनना कौन नहीं चाहता। मैं भी चाहता हूं, लेकिन ये हाईकमान तय करेगा। वो बोलेंगे तो मंत्री बनूंगा। दरी बिछाने को बोलेंगे तो दरी बिछाऊंगा।

यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी ने PM मोदी पर फोड़ा भारत की हार का ठीकरा, कहा- पनौती गया और मैच को हरवा दिया

इस बार विधानसभा चुनाव में 29 आदिवासी आरक्षित सीटों में से 28 में 2018 के मुलाबले ज्यादा वोटिंग हुई है। इसे लेकर मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने आदिवासियों के लिए बेहतर काम किया है। अलग-अलग योजनाओं से लाभ दिया। वोट कांग्रेस के पक्ष में पड़े हैं। इसलिए आदिवासी आरक्षित सीटों पर बंपर वोटिंग हुई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 2 करोड़ मतदाताओं में से करीब 48 लाख वोटर्स ने वोट नहीं दिया है। इसमें शहरी क्षेत्रों के वोटर ज्यादा हैं। इसे लेकर लखमा ने कहा कि शहर में काम नहीं हुआ है। इसके जिम्मेदार PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह हैं। ED-IT भेजकर व्यापारी वर्ग को परेशान किया। व्यापारी परेशान हैं। (Lakhma on CM Face)

लखमा ने कहा कि आने वाले समय में केंद्र में हमारी सरकार बनेगी। देश में राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। ग्रामीण वोटर ने जमकर मतदान किया है। बस्तर, सरगुजा समेत पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलेगी। कवासी लखमा ने छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में भी कांग्रेस की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मैं अभी मध्य प्रदेश में एक मंदिर का दर्शन करने गया था। वहां पर लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया है। मध्य प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान सभी जगह पर कांग्रेस की सरकार आने वाली है। (Lakhma on CM Face)

Related Articles

Back to top button