Lok Sabha Election 2024 : पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, सुनील जाखड़ ने किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: पंजाब में बीजेपी और अकाली दल (SAD) के बीच गठबंधन को लेकर जारी अटकलों पर विराम लग गया है. बीजेपी ने मंगलवार (26 मार्च) को ऐलान किया कि पार्टी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी. पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक वीडिया संदेश के द्वारा खुद इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंजाब के लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है.

यह भी पढ़े :- मंडी से टिकट दिए जाने के बाद कंगना पर सुप्रिया श्रीनेत का भद्दा पोस्ट, अभिनेत्री ने भी किया पलटवार

ये फैसला पार्टी ने लोगों की राय, पार्टी कार्यकर्ताओं की राय, नेताओं की राय को लेकर, पंजाब की किसानी, पंजाब के व्यापारी, पंजाब के संगतकार, पंजाब के मजदूर, पंजाब का पिछड़ा वर्ग सभी के उज्जवल भविष्य के लिए ये फैसला लिया गया है. क्योंकि जो काम बीजेपी पार्टी ने पीएम मोदी की रहनुमायी में पंजाब के लिए किए है वो किसी से छुपे नहीं है. (Lok Sabha Election 2024)

बीजेपी के काम किसी से छिपे नहीं हैं- जाखड़
सुनील जाखड़ ने ये भी कहा, बीजेपी के अकेले चुनाव लड़ने से राज्य के मजदूर, किसान, व्यापारी, संगतकार और पिछड़ा वर्ग के लोगों का भविष्य उज्ज्वल होगा…बीजेपी ने जो भी काम पंजाब की उन्नति के लिए किए हैं, वो किसी से भी नहीं छिपे हैं.

पंजाब में कब होंगे चुनाव?
पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं और यहां चुनाव एक ही चरण में संपन्न कराएगा। पंजाब में लोकसभा चुनाव के अंतिम यानि 7वें चरण में 1 जून को मतदान होगा। इसके साथ ही यहां मतगणना 4 जून को ही होगी। बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का 26 अप्रैल, तीसरे चरण का 07 मई, चौथे चरण का मतदान 13 मई, पांचवें चरण का मतदान 20 मई, छठे चरण का मतदान 26 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को संपन्न कराया जाएगा। इसके साथ ही पूरे देश में मतगणना 4 जून को संपन्न होगी। (Lok Sabha Election 2024)

Related Articles

Back to top button