शराब घोटाले में गिरफ्तार K कविता को झटका, कोर्ट ने 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Excise Policy Case : दिल्ली शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार BRS नेता के कविता को अदालत से बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने 9 अप्रैल तक उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बीते दिनों, ED की गिरफ्तारी के बाद आज उनकी ED कस्टडी के आखिरी दिन उन्हें अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने के कविता को 8 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अदालत में पेशी पर पहुंची के कविता ने कहा,”यह मनी लॉन्ड्रिंग का मामला नहीं बल्कि राजनीतिक लॉन्ड्रिंग का मामला है। यह मनगढ़ंत और झूठा मामला है। हम बेदाग निकलेंगे।

यह भी पढ़े :- मंडी से टिकट दिए जाने के बाद कंगना पर सुप्रिया श्रीनेत का भद्दा पोस्ट, अभिनेत्री ने भी किया पलटवार

गौरतलब हो, शराब नीति घोटाला (Delhi Excise Policy Case) मामले में शुक्रवार 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद ED उन्हें दिल्ली लेकर आई। जांच एजेंसी ने पहले 7 दिन रिमांड मांगी थी। 23 मार्च को रिमांड ख़त्म होने के बाद ED ने 5 दिन के लिए रिमांड बढ़ाने की अपील की थी लेकिन अदालत ने 3 दिन की हिरासत में भेज दिया था। आज मामले की फिर से सुनवाई करते हुए के कविता को 8 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ईडी की कार्रवाई के खिलाफ के कविता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनौती दी थी लेकिन उन्होंने याचिका वापस ले ली। इसके बाद 22 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जमानत याचिका में भी झटका लगा था। अदालत ने कहा था कि नियम कानून सभी कि लिए समान है। राजनीतिक व्यक्ति होने के चलते जमानत के लिए सीधे शीर्ष अदालत आने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

तेलंगाना में एमएलसी और पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता को ईडी ने 2 समन पर हाजिर न होने के बाद के उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप’ से जुड़ी हुई थीं। ये 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy Case) में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थीं। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button