CG LokSabha Election : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सातवीं सूची की जारी, छत्तीसगढ़ में इन चेहरों को मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

CG LokSabha Election : कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची मंगलवार को जारी कर दी. पार्टी ने छत्तीसगढ़ से चार और तमिलनाडु से सिर्फ एक उम्मीदवार की घोषणा की है. कांग्रेस की सूची में सरगुजा से शशि सिंह, रायगढ़ से मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेन्द्र सिंह यादव, छत्तीसगढ़ के कांकेर से बीरेश ठाकुर, वहीं आर सुधा तमिलनाडु के मयिलादुथुराई से चुनाव लड़ेंगी.

इनके बीच होगा मुकाबला
सरगुजा सीट से भाजपा के चिंतामणि महाराज और कांग्रेस की शशि सिंह
कांकेर सीट से भाजपा के भोजराज नाग और कांग्रेस के बीरेश ठाकुर
रायगढ़ सीट से भाजपा के राधेश्याम राठिया और कांग्रेस की डॉ. मेनका देवी सिंह
बिलासपुर सीट से भाजपा के टोखन साहू और कांग्रेस के देवेंद्र सिंहयादव

बता दें कि 18वीं लोकसभा (CG LokSabha Election) के लिए आम चुनाव 2024 7 चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे. नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. चुनाव आयोग ने कहा कि 102 निर्वाचन क्षेत्रों में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा. दूसरे चरण में 89 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. तीसरा चरण 7 मई को, चौथा 13 मई को, पांचवां 20 मई को, छठा 25 मई को और सातवां और आखिरी चरण 1 जून को होगा. पहले चरण में 102 निर्वाचन क्षेत्रों, दूसरे चरण में 89 निर्वाचन क्षेत्रों, तीसरे चरण में 94 निर्वाचन क्षेत्रों, चौथे चरण में 96 निर्वाचन क्षेत्रों, पांचवें चरण में 49 निर्वाचन क्षेत्रों, छठे चरण में 57 निर्वाचन क्षेत्रों और सातवें चरण में 57 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा. (CG LokSabha Election)

कांग्रेस अभी तक 7 लिस्टों में अपने 195 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है. सोमवार होली के दिन भी पार्टी ने अपने 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. इस लिस्ट में राजस्थान से 4 और तमिलनाडु के 1 प्रत्याशी का नाम शामिल था. यहां पर तिरुनलवेली से सी रॉबर्ट ब्रूस को प्रत्याशी घोषित किया था. वहीं राजस्थान में अजमेर से रामचंद्र चौधरी, कोटा से प्रहलाद गुंजल, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर, राजसमंद से सुदर्शन सिंह रावत और भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर को ​उम्मीदवार बनाया गया है.

देखें पूरी लिस्ट

Related Articles

Back to top button