Modi Surname Case : गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका, रायपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन

रायपुर : मोदी सरनेम (Modi Surname Case) मामले में गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है. राहुल गांधी की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी गई है. जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने आज का सभी संगठनात्मक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

यह भी पढ़े :- गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को बड़ा झटका, सजा रहेगी बरकरार

सीएम बघेल और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव राहुल गांधी मामले में अम्बेडकर चौक में आयोजित प्रदर्शन में शामिल हुए. इस दौरान प्रदर्शन में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश प्रभारी सचिव चंदन यादव भी शामिल हुए. जहां कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए. (Modi Surname Case)

बता दें कि मोदी सरनेम से जुड़े मानहानि मामले में राहुल गांधी को गुजरात हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. इस मामले में अब राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं.

सुप्रीम कोर्ट में करनी होगी अपील

अब राहुल गांधी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं। अगर सुप्रीम कोर्ट भी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर देता है तो राहुल गांधी 2024 का चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। बता दें कि सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को मानहानि के केस में दो साल की सजा सुनाई थी। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में दोनों पक्षों के एडवोकेट मौजूद रहे। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल भी कोर्ट में बतौर वकील पहुंचे थे।

वेकेशन के चलते अटका था फैसला

गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिए एम एम प्राच्छक मानहानि (Modi Surname Case) के इस मामले 2 मई को सुनवाई पूरी कर ली थी। इसके बाद हाई कोर्ट समर वेकेशन के लिए बंद था। इसलिए जस्टिस एम एम प्राच्छक ने फैसले को आर्डर पर रख लिया था। हाई कोर्ट में जस्टिस प्राच्छक इस मामले में सुबह 11 बजे अपना फैसला सुना सकते हैं। राहुल गांधी बनाम पुर्णेश ईश्वरभाई मोदी का यह मामला पहली सिटिंग में सूचीबद्ध है।

Related Articles

Back to top button