रायपुर में 22 जनवरी को मानस मंडलियां देंगी प्रस्तुतियां, मंदिरों में होगा दीपोत्सव

Manas Mandali Presentation: अयोध्या में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राजधानी रायपुर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मोहल्लों-मोहल्लों में शोभायात्रा निकाली जा रही है और अयोध्या के कार्यक्रम को लाइव प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई है। साथ ही भजन मंडलियां सुंदरकांड पाठ समेत भजन गायन की प्रस्तुति देने जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा दुधाधारी मठ, मठपारा में श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल होंगे और अध्यक्षता सांसद सुनील सोनी करेंगे। साथ ही महंत रामसुंदर दास की भी गरिमामय उपस्थिति होगी।

यह भी पढ़ें:- DMF की राशि का उपयोग खनन प्रभावितों की मूलभूत जरूरतों को पूरा करने में हो: CM साय

इस अवसर पर मानस मंडलियां मानस गान करेंगे और उन्हे सम्मानित भी किया जाएगा। उस दिन जनसहभागिता से शहर के विभिन्न तालाबों की साफ-सफाई तथा दीप दान की जाएगी। साथ ही मंदिरों में भी जन सहभागित से दीपोत्सव मनाया जाएगा। करीब 500 साल पुराने दुधाधारी मठ में भगवान बालाजी का विशेष स्वर्ण श्रृंगार किया जाएगा। साथ ही राम नवमीं जैसा उत्सव मनाया जाएगा। यह स्वर्ण श्रृंगार विशेष अवसरों पर किया जाता है। महंत रामसुंदर दास ने कहा कि यह हम सब के लिए खुशी का अवसर है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है। (Manas Mandali Presentation)

 

छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की जन्मभूमि मानी जाती है। इसलिए भगवान श्रीराम हमारे भांचाराम हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रति रामलला दर्शन योजना के लिए आभार व्यक्त भी किया। इस समय राजधानी में उत्साह का माहौल है। मंदिरों में विशेष साफ-सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है। यहीं नही युवा वर्ग भी इस कार्यक्रम को लेकर उत्साहित है। कुछ संस्था 21 जनवरी को ही मरीन ड्राइव से राम मंदिर तक शोभायात्रा भी निकाल रहे हैं। बता दें कि PM नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को सभी से घरों में दीया जलाने की अपील की है। (Manas Mandali Presentation)

Related Articles

Back to top button