सहायक शिक्षक पद के लिए 23 से 30 अगस्त तक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग

Teacher Recruitment Counseling: छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती परीक्षा-2023 में सहायक शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों के पहले चरण की ऑनलाइन काउंसलिंग 23 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 30 अगस्त को शाम 5 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट eduportal.cg.nic.in में शुरू की जा रही है। इस काउंसलिंग में व्यापमं परीक्षा परिणाम के अनुसार सहायक शिक्षक कटऑफ रैंक की जानकारी विभाग की पोर्टल पर देखी जा सकती है। 
बिलासपुर हाईकोर्ट द्वारा पारित आदेश के परिपेक्ष्य में बी.एड. उपाधि धारकों को सहायक शिक्षक पद की चयन प्रक्रिया से अलग रखा गया है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने व्यापमं के पोर्टल पर अपनी योग्यता डी.एड./डीएलएड अंकित की है, वे काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग ले पाएंगे। विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट eduportal.cg.nic.in का अवलोकन कर सकते हैं। (Teacher Recruitment Counseling)

धमतरी में 24 अगस्त को प्रशिक्षण

इधर, धमतरी कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी की अध्यक्षता में विकेंद्रीकृत जिला योजना साल 2024-25 तैयार करने के लिए 24 अगस्त को प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। दोपहर 12 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित इस प्रशिक्षण में संबंधित अधिकारियों को समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित 39 शासकीय और निजी महाविद्यालयों में सत्र 2023-24 के बी.एस.सी. कृषि (ऑनर्स), बी.टेक. (कृषि अभियांत्रिकी और खाद्य प्रौद्योगिकी) स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। (Teacher Recruitment Counseling)

3 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी काऊंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने 3 सितंबर 2023 तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.igkv.ac.inपर आवेदन कर सकते हैं। इस साल तीन नवीन कृषि महाविद्यालयों प्रतापपुर (सूरजपुर), शंकरगढ़ (बलरामपुर) और पखांजूर (कांकेर) की 24-24 सीटों पर भी प्रवेश दिया जाएगा। काउंसलिंग में शामिल होने के लिए दिशा-निर्देश एवं समय सारिणी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग लेने के लिए 3 सितंबर के मध्य ऑनलाइन पंजीयन करना और दस्तावेज अपलोड करना होगा। (Teacher Recruitment Counseling)

Related Articles

Back to top button