Chhattisgarh : मोहन मरकाम बनेंगे मंत्री, कल राजभवन में लेंगे पद की शपथ!

रायपुरः पीसीसी चीफ से हटाए गए मोहन मरकाम छत्तीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh) में मंत्री के रूप में शामिल होंगे। पीसीसी चीफ से हटाए जाने के वक्त उन्हें मंत्री बनने का प्रस्ताव दिया गया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को उन्हें राजभवन में पद और गोपनियता की शपथ दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़े :- PM मोदी 2 दिवसीय यात्रा पर फ्रांस रवाना, बैस्टिल दिवस समारोह में होंगे मुख्य अतिथि

मोहन मरकाम को मंत्री बनाने जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहाः देखते रहिए। इंतजार करिए। इस बीच खबर है कि राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए सूचना भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां भी शुरू हो गई है। (Government of Chhattisgarh)

दीपक बैज को बनाया प्रदेश अध्‍यक्ष

चुनाव से पहले कांग्रेस के संगठन में बड़ा बदलाव किया है. लोकसभा सांसद दीपक बैज को प्रदेश अध्यक्ष की कमान दी गई है. अब तक इस पद पर कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम जिम्मेदारी संभाल रहे थे. लंबे समय से मोहन मारकम को हटाए जाने की चर्चा हो रही थी. अब कांग्रेस राष्ट्रीय नेतृत्व ने बस्तर के आदिवासी नेता दीपक बैज को प्रदेश की कमान सौप दी है. दीपक बस्तर सीट से लोकसभा के सांसद हैं.पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बैज को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. छत्तीसगढ़ में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. इस समय राज्य में कांग्रेस की सरकार है.

विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस की ये दूसरी बड़ी नियुक्ति है. इससे पहले कांग्रेस ने पार्टी के सीनियर नेता और छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री टीएस सिंह देव को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया था. दीपक बैज को राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, “छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री दीपक बैज जी को नए दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं. हमारे निवर्तमान अध्यक्ष श्री मोहन मरकाम जी का संगठन का सफल नेतृत्व करने के लिए आभार. दीपक बैज बस्तर के आदिवासी नेता हैं. वे ऑल इंडिया आदिवासी कांग्रेस के उपाध्यक्ष हैं. चित्रकूट विधानसभा सीट से विधायक (2013 से 2018) रहे हैं. फिलहाल वो बस्तर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. (Government of Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button