सरकारी स्कूल में 15 बच्चियों के साथ छेड़छाड़, प्रिंसिपल और सहायक अध्यापिका पर भी आरोप

Molestation in Government School: देश में रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का है, जहां 10-12 साल की 15 बच्चियों के साथ स्कूल में यौन शोषण का मामला सामने आया है। बच्चियों ने कंप्यूटर टीचर पर आरोप लगाया है। एक सहायक अध्यापिका और प्रधानाचार्य पर मामले को दबाने का आरोप भी लगा है। मामला सामने आने के बाद शनिवार को बच्चियों के परिजनों ने आरोपी टीचर को स्कूल में जमकर पीटा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नोटिस जारी, 10 जुलाई को होगी पेशी

मामला तिलहर थाना क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल का है। पुलिस ने प्रधानाचार्य समेत 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी कंप्यूटर टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 15 बच्चियों को मेडिकल के लिए भेजा गया है। शाहजहांपुर SSP एस. आनंद ने बताया कि आरोपी कंप्यूटर टीचर मोहम्मद अली पर 10 से 12 साल की बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप है। ये बच्चियां अलग-अलग क्लास में पढ़ती हैं। मंगलवार को बच्चियों के बयान दर्ज किए जाएंगे। (Molestation in Government School)

वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चियों के साथ गलत काम करने के बाद मोहम्मद अली उन्हें धमकाता भी था। किसी से कुछ भी बताने पर मारने की धमकी देता था। बच्चियों की शिकायत के बाद ग्रामीण शनिवार को स्कूल पहुंचे। उन्होंने स्कूल के बाथरूम की तलाशी ली। इस दौरान कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गई। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने पहले टीचर को जमकर पीटा। इसके बाद मौके पर पुलिस बुला कर आरोपी को गिरफ्तार करवाया। (Molestation in Government School)

इधर, ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी टीचर मोहम्मद अली इस स्कूल में 3 साल से तैनात है। वो स्कूल के अंदर ही नहीं बल्कि गांव के बाहर भी महिलाओं से छेड़छाड़ करता था। जान बूझकर उनके सामने ऐसी हरकतें करता था जो देखने में खराब लगे। स्कूल में बच्चियों के साथ हो रही छेड़छाड़ में प्रधानाचार्य भी उसका साथ दे रहा था। आरोपी टीचर पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। 

वहीं कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने मामले पर कहा कि जिसने भी ऐसा काम किया है उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। अगर अध्यापक इस प्रकार के मामले में शामिल होंगे तो उन्हें स्कूल से बाहर निकाला जाएगा। प्रधानाचार्य और सहायक अध्यापिका को सस्पेंड कर दिया गया है। टीचर की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की जा रही है। जांच के आधार पर आरोपी कंप्यूटर टीचर मोहम्मद अली, सहायक अध्यापिक शाजिया खान और प्रधानाचार्य अनिल कुमार के खिलाफ धारा 354, पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।  (Molestation in Government School)

Related Articles

Back to top button