Trending

Omicron Coronavirus : भारत में ओमिक्रॉन के दो केस मिले, बढ़ी चिंताएं, पढ़ें पूरी खबर

Omicron Coronavirus : दुनिया के कई देशों में सामने आ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन दहशत मचा दी है। अब तक 29 देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है और WHO ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न की कैटेगरी में रखा है।  अब देश में भी ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आए हैं। दोनों मामले कर्नाटक मे मिले हैं। बेंगलुरु महानगर पालिका द्वारा साझा किए गए ट्रैवल हिस्ट्री के रिकॉर्ड के अनुसार ओमिक्रॉन से संक्रमित दो यात्रियों में से एक ने UAE की यात्रा की थी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : राज्य के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर बनेंगे हेल्थ आईडी कार्ड, ऐसे बनेगी हेल्थ आईडी, पढ़ें पूरी खबर

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ओमीक्रोन संक्रमित दोनों व्यक्तियों की उम्र 66 वर्ष और 46 वर्ष है। ये दोनों मामले जीनोम सीक्वेंसिंग के द्वारा ही पता लगाए गए हैं। दोनों मामले कर्नाटक मे मिले हैं। उनके सभी संपर्कों की पहचान कर ली गई है और उनकी निगरानी की जा रही है। प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों संकमितों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। इनके संपर्क में आए पांच लोगों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हमें घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किए जाने की सख्त आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें : धान खरीदी : मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिवालय से लेकर कलेक्टरेट तक के अफसर उतरे मैदान पर

Related Articles

Back to top button