सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी विशेष चर्चा

Whatsaap Strip

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगी. इस बैठक में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए निजी निवेश को आकर्षित करने के उपायों पर चर्चा की जायेगी।

इसे भी पढ़े:यात्रियों के लिए गुड न्यूज: स्पेशल ट्रेन और स्पेशल किराया खत्म, अब पहले की तरह होगा सफर, रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला

वित्त सचिव टी.वी सोमनाथन ने संवाददाताओं को बताया कि यह बैठक कोविड-19 की दो लहरों के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार और केंद्र सरकार के पूंजी व्यय में जोर को ध्यान में रखते हुए बुलाई गई है. उन्होंने कहा, ‘‘भारत निवेश के लिए आकर्षक स्थान बनता जा रहा है।निजी क्षेत्र से सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है. साथ ही भू-राजनीतिक घटनाक्रम भी भारत के पक्ष में हैं।

इसे भी पढ़े:शनिवार को कर लें बस ये 5 उपाय और फिर देखिये कैसे होती है शनिदेव की आप पर कृपा, रातोंरात बन जाएंगे धनवान!

आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव अजय सेठ ने शुक्रवार को बताया कि बैठक के दौरान निजी निवेश आकर्षित करने के लिए भूमि, जल से जुड़े नियमों को सुगम बनाने पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि केवल केंद्र सरकार द्वारा ही नहीं, बल्कि राज्य सरकारों द्वारा भी इस समय का उपयोग कर विकास को आगे बढ़ाया जाए।