Trending

पेट्रोल-डीजल के आज फिर बढ़े दाम, SMS से जानिए आपके शहर में क्या है नई कीमत

Whatsaap Strip

Petrol and diesel prices today :नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर 35-35 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है। अक्टूबर के महीने में ईंधन की कीमतों में अब तक 5 रुपये से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो चुकी है।भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने आज (21 अक्टूबर) गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे की बढ़ोतरी की है तो वहीं डीजल के दाम भी 35 पैसे बढ़े हैं।

इसे भी पढ़े : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई फटकार

आज जारी लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 106.54 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.44 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया. वहीं, मुंबई में डीजल अब 103.26 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है, जबकि दिल्ली में डीजल का रेट 95.27 रुपये प्रति लीटर है।

इसे भी पढ़े : Weather update : एक बार फिर इन राज्यों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल के भाव में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है. अबतक ईंधन की कीमतों में 5 रुपये से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो चुकी है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकता है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल में अभी और इजाफा होना तय है।पेट्रोल की कीमत पहले से ही कई राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है, जबकि डीजल की दरें भी तकरीबन एक दर्जन राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई हैं।

इसे भी पढ़े : मिसाल : रायपुर के डॉ नरेश साहू बने औरों के लिए प्रेरणास्रोत, कोरोना 1st फेज़ से लेकर अब तक जारी है सेवा का सिलसिला

पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन अपडेट किए जाते हैं. ऐसे में आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

Related Articles