लैंडिंग के दौरान आपस में टकराए दो प्लेन, दोनों के पायलटों की मौके पर मौत

Plane Crash in Nevada: अमेरिकी शहर नेवादा में बड़ा प्लेन हादसा हुआ है, जहां एक प्लेन रेसिंग इवेंट में दो प्लेन आपस में टकरा गए, जिससे दोनों के पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। रेनो एयर रेसिंग एसोसिएशन के अधिकारियों ने बताया कि दोनों विमान लैंडिंग के दौरान आपस में टकरा कर क्रैश हो गए। हादसे की अन्य जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि दोनों विमान गोल्ड रेस के समापन के दौरान टकराए हैं।

यह भी पढ़ें:- भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड, 17 लोगों की हुई मौत

अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले पायलटों के नाम तुरंत जारी नहीं किए गए थे।  बाद में एक बयान में आयोजकों ने दोनों पायलटों की पहचान निक मैसी और क्रिस रशिंग के रूप में की। एसोसिएशन के निदेशक मंडल और T-6 वर्ग के अध्यक्ष ने कहा कि वे मृत पायलटों के रिश्तेदारों को दुर्घटना के बारे में सूचित करने के लिए काम कर रहे थे, जिनकी मौत रेनो में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप एयर रेस के अंतिम दिन के दौरान हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि किसी अन्य के घायल होने की सूचना नहीं है। (Plane Crash in Nevada)

हादसे की वजह पता लगाने की कोशिश

आयोजकों ने बताया कि दोनों पायलट अपने काम में कुशल थे। T-6 क्लास में गोल्ड विजेता मैसी ने सिक्स-कैट का संचालन किया और रशिंग ने बैरन रिवेंज में उड़ान भरी। बयान में बताया गया कि दोनों पायलटों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है। वहीं अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि वे हादसे के कारण की पहचान करने के लिए राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड, संघीय विमानन प्रशासन और स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं। (Plane Crash in Nevada)

ब्राजील में 14 लोगों की मौत

वहीं 24 घंटे पहले ही ब्राजील में एक प्लेन क्रैश में पायलट और को-पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में ब्राजील और अमेरिका के पैसेंजर्स शामिल थे। सभी पैसेंजर्स बार्सिलोस में फिशिंग के लिए जा रहे थे। ये हादसा देश की अमेजोनास की राजधानी मनॉस से करीब 400 किमी दूर बार्सिलोस प्रांत में हुआ। ब्राजील के सिविल डिफेंस ने सभी की मौत की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त तेज बारिश हो रही थी। माना जा रहा है कि खराब मौसम के चलते पायलट प्लेन को लैंड कराने के लिए लैंडिंग स्ट्रिप का अनुमान नहीं लगा पाया। (Plane Crash in Nevada)

Related Articles

Back to top button