PM मोदी ने अमेरिका में 24 हस्तियों से की मुलाकात, एलन मस्क ने कहा- मैं उनका फैन हूं

PM Modi Meet Musk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे के दौरान टेस्ला के को-फाउंडर और ट्विटर मालिक एलन मस्क, नोबेल विजेता, इकोनॉमिस्ट, आर्टिस्ट, साइंटिस्ट और स्कॉलर जैसी 24 हस्तियों से मुलाकात की। वहीं PM मोदी से मुलाकात के बाद एलन मस्क ने कहा कि- मैं उनका फैन हूं। वे वाकई भारत की परवाह करते हैं। वे वही करना चाहते हैं जो देशहित में है। PM ने मस्क को भारत आने का न्योता भी दिया। इस पर मस्क ने कहा कि बिजनेस के लिए भारत में किसी भी दूसरे देश से ज्यादा स्कोप है। मैं अगले साल भारत आऊंगा।

यह भी पढ़ें:- Raipur News: अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हर घर आंगन योग, एक विश्व एक स्वास्थ्य के संदेश के साथ योग दिवस की शुरूआत

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद एलन मस्क ने ये भी कहा कि वे इस साल के आखिर तक वे भारत में टेस्ला फैक्ट्री के लिए लोकेशन फाइनल कर लेंगे। उन्होंने स्टारलिंक को भी भारत लाने की उम्मीद जताई। इससे भारत के दूरदराज के गांवों तक इंटरनेट पहुंचाने में मदद मिल सकती है। इस मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए PM मोदी ने लिखा- आज आपसे शानदार मुलाकात हुई एलन मस्क। हमने ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के इश्यूज पर बातचीत की। वहीं PM मोदी से मुलाकात के बाद मस्क उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे थे। (PM Modi Meet Musk)

PM Modi Meet Musk

PM मोदी ने न्यूयॉर्क में मस्क के अलावा बौद्ध लेखक प्रोफेसर रॉबर्ट थुरमैन, निबंधकार-सांख्यिकीविद् प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब, एस्ट्रोफिजिसिस्ट और लेखक नील डेग्रसे टायसन, नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री पॉल रोमर और निवेशक रे डेलियो से भी मुलाकात की। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी कल यानी 22 जून से अमेरिका के राजकीय मेहमान होंगे। इसके तहत व्हाइट हाउस के लॉन में उनका सेरिमोनियल वेलकम होगा। इसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन उनके सम्मान में डिनर का आयोजन करेंगे। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद अमेरिका ने पहली बार उन्हें ये सम्मान दिया है। PM मोदी 23 जून तक अमेरिका में रहेंगे। इस दौरान वे 10 से ज्यादा कार्यक्रमों में शामिल होंगे। (PM Modi Meet Musk)

Related Articles

Back to top button