नए संसद भवन पर राजनीति जारी, राजद ने नए संसद भवन की तुलना ताबूत से की

New Parliament Building:  नए संसद भवन का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। विपक्षी दलों ने भवन के लोकार्पण का बहिष्कार किया। विपक्षी पार्टियों का मानना ​​था कि इस संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए. तो इसी बीच एक और विवाद खड़ा हो गया है। जदयू ने नए संसद भवन की तुलना ताबूत से की है। जदयू के ओफियस ने यह तुलना ट्वीट की।

यह भी पढ़े :- Milk Revolution : जिस गांव में एक भी दुधारू पशु नहीं था, अब वह गांव मिल्क रूट से जुड़ रहा

राष्ट्रीय जनता दल ने नए संसद भवन की तुलना एक ताबूत से की है। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की गईं। जिनमें से एक में संसद के नए भवन की तस्वीर थी और दूसरे में एक ताबूत की तस्वीर थी और सवाल पूछा गया था कि यह क्या है?

राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इतिहास को दफन किया जा रहा है. इतिहास बदलने और इतिहास बदलने की कोशिश कर रहे हैं। हमने इसका विरोध किया है। लोकतंत्र के इस मंदिर को भाजपा ने अपना कार्यालय बनाया है। (New Parliament Building)

भाजपा ने किया पलटवार

राजद के इस ट्वीट की आलोचना भी शुरू हो गई है। भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राजद के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए लिखा कि ‘आज एक ऐतिहासिक पल है और देश गौरवान्वित है। आप नजरबट्टू हैं और कुछ नहीं। छाती पीटते रहिए। 2024 में देश की जनता आपको इसी ताबूत में बंद करके गाड़ देगी और नए लोकतंत्र के मंदिर में आप को आने का मौका भी नहीं देगी। चलिए यह भी तय हुआ कि संसद देश की और ताबूत आपका। (New Parliament Building)

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh News : जन चौपाल में 461 आवेदन प्राप्त, 108 आवेदन निराकृत

ओम बिरला से उद्घाटन कराना चाहिए था

ओवैसी ने कहा कि आरजेडी कभी खुद को सेक्युलर बोलते हैं कभी भाजपा से निकले हुए नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री बना लेते हैं। हालांकि, ओवैसी ने कहा कि बेहतर होता अगर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला नए संसद भवन का उद्घाटन करते।

कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज

कांग्रेस ने नए संसद भवन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ‘‘संसदीय प्रक्रियाओं की पूरी तरह से अवहेलना करने वाले आत्म-गौरवशाली सत्तावादी प्रधानमंत्री’’ ने नया परिसर खोल दिया है।

Related Articles

Back to top button