छत्तीसगढ़ में बड़ा फेरबदल, प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

Premsai Singh Tekam: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में फेरबदल का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इधर, मोहन मरकाम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद उन्हें कैबिनेट में जगह दी जा रही है। कल वे मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही धनेन्द्र साहू को भी मंत्री बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी संकेत दिए हैं। मरकाम और धनेन्द्र साहू के अलावा भी एक और नेता को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। जो सत्यनारायण शर्मा हो सकते हैं। हालांकि अभी ये सिर्फ चर्चाएं ही हैं।

यह भी पढ़ें:- मोहन मरकाम बनेंगे मंत्री, कल राजभवन में लेंगे पद की शपथ

इस्तीफा देने के बाद शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा है कि मंत्रिमंडल में किसे कहां जगह देनी है ये मुख्यमंत्री तय करते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कहने पर इस्तीफा दिया हूं। उन्होंने कहा था कि AICC की तरफ से निर्देश है कि आपको इस्तीफा देना है। इसलिए इस्तीफा दिया हूं। संगठन में रहकर काम करता रहूंगा। चुनाव के 4 महीने पहले इस तरह के फेरबदल और प्रदेश अध्यक्ष बदलने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि संगठन में लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारी मिलती रहती है। मोहन मरकाम का कार्यकाल समाप्त हो चुका था। सभी प्रदेशों में बदलाव हो रहे हैं और रायपुर महाअधिवेशन में पारित हुआ था कि 50% जो सीटे हैं। वह 50 साल के कम उम्र वालों को मिलनी चाहिए। (Premsai Singh Tekam)

CM भूपेश ने कहा कि हमारे यहां शुरुआत हो रही है दीपक बैज से। वे अभी मुश्किल से 42 के हैं। नौजवान को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कमान सौंपा गया है। उनको बधाई शुभकामनाएं। सभी कांग्रेसियों में हर्ष का माहौल है। CM भूपेश ने कहा कि आगामी चुनाव में इसका अच्छा प्रभाव पड़ेगा। बता दें कि टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाने और मोहन मरकाम को प्रदेश अध्यक्ष के पद की जगह दूसरी जिम्मेदारी देने का फैसला दिल्ली में हुई बैठक में लिया गया था। हालांकि ये फैसले बारी-बारी से जारी किए जा रहे हैं और अब संगठन से हटाने के बाद मरकाम को सत्ता में जगह देने की तैयारी चल रही है। शायद कांग्रेस सरकार में अभी और बदलाव होने हैं। ऐसे में देखना होगा कि आगे-आगे और क्या परिवर्तन होते हैं। (Premsai Singh Tekam)

Related Articles

Back to top button