अब बिना नेगेटिव रिपोर्ट के नहीं मिलेगी एयरपोर्ट में एंट्री, प्रशासन ने जारी किया आदेश

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

कोरोना के कम हुए मामलों के बाद छत्तीसगढ़ सहित देश के कई हिस्सों में स्कूलों को दोबारा खोला गया था। जिसके बाद शिक्षक सहित काफी बच्चे कोरोना पॉजिटिव आये जिसे देखने के बाद सरकार दोबारा सचेत हो गई है। जिसके बाद छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने एयरपोर्ट पर नए नियमों को लागु किया है, अब नियमों के पालन के बाद ही एयरपोर्ट में एंट्री मिलेगी। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हवाई यात्रा के लिए नियमों को भी सख्त किए गए हैं।

इन नियमों का करना होगा सख्ती से पालन
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हवाई यात्रा के लिए नियम सख्त हो गए हैं। प्रशासन ने बताया की रविवार से एयरपोर्ट में कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी, कोरोना की नेगेटिव होने की रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। इसके बिना आप फ्लाइट में सफर नहीं कर पाएंगे। अधिकारीयों ने बताया कि जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी है उन्हें भी कोविड-19 RTPCR की 96 घंटे के अंदर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। इसके बिना आपको एयरपोर्ट में एंट्री नहीं मिलेगी।

रिपोर्ट नहीं होने पर होगी जांच
निगेटिव रिपोर्ट नहीं होने की स्थिति में एयरपोर्ट पर ही उनकी RTPCR जांच करवाई जाएगी। प्रशासन ने इससे रिलेटेड आदेश जारी किया। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट केवल ICMR की ओर स्वीकृत एवं प्रमाणित पैथोलॉजी लैब की ही मान्य होगी। बता दें कि स्कल खुलने के बाद पिछले तीन दिनों में 29 कोरोना केस सामने आए हैं।

Related Articles