Trending

School Reopen: छत्तीसगढ़ के इस जिले में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, निर्देश जारी

School Reopen: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही स्कूल खोलने की तैयारी में विभागीय अधिकारी जुट गए हैं। जिला प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल खोलने को लेकर सहमति जारी कर दी है। स्कूल खोलने को लेकर रायपुर कलेक्टर ने निर्देश जारी कर दिया है।

जिला प्रशासन का निर्देश जारी होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने 14 फरवरी से कक्षा 6वीं से 12वीं तक स्कूल खोलने (School Reopen) का निर्देश दिया है। सोमवार से स्कूल खुलने के मद्देनजर स्कूलों में सेनिटाइजेश प्रक्रिया पूरा करने का निर्देश दिया है।

स्कूल खोलने के संबंध में जिला प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक दो बार हुई है। पहली बैठक का आयोजन बुधवार और दूसरी बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई। स्कूल खुलने से पूर्व जिला प्रशासन के अधिकारी कोरोना संक्रमण दर पर नजर रख रहे है। 14 फरवरी से जिले के स्कूल पूरी क्षमता के साथ खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Durg police action: दुर्ग पुलिस ने हत्या के दो महीने पुराने मामले में तीन लोगों को किया गिरफ्तार

गाइडलाइन

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार स्कूल खुलने के बाद छात्रों और प्रबंधन को कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा। स्कूल परिसर के अंदर मास्क और दो गज दूरी नियम अनिवार्य रहेगा। सर्दी-खांसी वाले छात्रों को स्कूल में एंट्री नहीं दी जाएगी। स्कूल में छात्रों और परिसर में आने वाले लोगों का रेकॉर्ड अनिवार्य रूप से तैयार करना होगा।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh: कलेक्टर ने लगाया झाड़ू, सभी कार्यालयों में हुई साफ सफाई, पढ़ें पूरी ख़बर

जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर अशोक नारायण बंजारा ने कहा, जिला प्रशासन ने स्कूल खोलने का लेकर निर्देश जारी कर दिया है। सोमवार 14 फरवरी से जिले में स्कूल खोले जाएंगे। अधीनस्थ अधिकारियों को सेनिटाइजेशन के लिए निर्देश दिए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से स्कूलों में अभी कक्षा 6वीं से 12वीं तक के छात्रों को बुलाया गया है।

Related Articles

Back to top button