देवभूमि में कुदरत का कहर, लैंडस्लाइड से 3 की मौत, 17 लोग लापता

Uttarakhand Landslide: देवों की भूमि उत्तराखंड में कुदरत का कहर देखने को मिला है। दरअसल, रुद्र प्रयाग में हुए लैंडस्लाइड के बाद 20 लोग लापता हो गए थे। इनमें से 3 लोगों के शव मिल गए हैं। वहीं 17 लोग अभी भी लापता हैं। NDRF और SDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। कल मंदाकिनी नदी के उफान पर होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी हुई थी। उत्तराखंड के ही उत्तरकाशी जिले में शनिवार सुबह गंगोत्री हाईवे का 60 मीटर का हिस्सा धंस गया। इसके चलते हाईवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- पबजी की लत में वारदात, बेटे ने तवा मारकर की माता-पिता की हत्या

इधर, देश के 18 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इनमें मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान शामिल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश होगी। UP में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। (Uttarakhand Landslide)

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार बारिश का सिलसिला अब 10 अगस्त तक जारी रह सकता है। बीते 24 घंटे में मुरादाबाद में सबसे अधिक 101 मिमी. बारिश दर्ज की गई। राजस्थान के  भरतपुर, जयपुर और कोटा संभाग के जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मध्यप्रदेश में बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। जबलपुर में बरगी डैम से पानी छोड़े जाने पर नर्मदा में जलस्तर बढ़ गया है। नर्मदापुरम में सेठानी घाट पर शनिवार सुबह जलस्तर 956 फीट के पार पहुंच गया। नदी का अलार्म लेवल 964 फीट और खतरे का लेवल 967 फीट है। मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर-चंबल के जिले शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुर में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कई जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। (Uttarakhand Landslide)

Related Articles

Back to top button