जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत, चार पुलिस अधिकारी निलंबित

Death Due to Poisonousliquor: देश में जहरीली शराब पीने से मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला तमिलनाडु का है, जहां जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 16 लोग अस्पताल में भर्ती है। ये घटना विल्लुपुरम क्षेत्र की है। पुलिस के मुताबिक  शनिवार को एक प्रोग्राम के दौरान सभी लोगों ने शराब पी थी। सभी को देर रात उल्टी होने लगी। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिनमें से 3 लोगों की जान चली गई। वहीं  16 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें:- केंद्र सरकार ने कर्नाटक DGP को बनाया CBI डायरेक्टर, शिवकुमार ने कुछ दिन पहले कहा था नालायक

पुलिस ने बताया कि एक्कियारकुप्पम गांव के मछली पकड़ने वाले लोगों के एक समूह ने शनिवार शाम को अवैध शराब का सेवन किया था। मृतकों की पहचान 50 साल के शंकर, 50 साल के दरानीवेल और 60 साल के सुरेश के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि शराब पीने वाले लोगों और अन्य लोगों को शारीरिक बेचैनी महसूस हुई, जिसके बाद उन्हें पुडुचेरी के जिपमर अस्पताल ले जाया गया। पुलिस के मुताबिक कथित तौर पर नकली शराब बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। (Death Due to Poisonousliquor)

वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये और अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना के संबंध में मरक्कनम इंस्पेक्टर अरुल वाडीवेल अझगन, सब इंस्पेक्टर दीपन, PEW इंस्पेक्टर मारिया सोबी मंजुला और सब इंस्पेक्टर शिवगुरुनाथन को अस्थायी रूप से निलंबित किया जा रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस घटना में अस्पताल में भर्ती लोगों को विशेष इलाज देने का भी निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि सरकार अवैध शराब और नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है। 

भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा-तीन लोगों की मौत की खबर… यह बहुत हैरान करने वाला है। यह भी पता चला है कि 16 लोगों का गंभीर हालत में अस्पताल में उपचार चल रहा है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। (Death Due to Poisonousliquor)
उन्होंने द्रमुक सरकार पर राज्य में शराब के अवैध कारोबार को रोकने में निष्क्रिय होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने द्रमुक सरकार से अवैध शराब की बिक्री को खत्म करने के लिए सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा- मैं तमिलनाडु भाजपा की ओर से आग्रह करता हूं कि तमिलनाडु सरकार को तुरंत नींद से जागे और नकली शराब की बिक्री को खत्म करने के लिए सख्त कार्रवाई करे। बता दें कि शराबबंदी होने के बावजूद बिहार में आए दिन जहरीली शराब पीने से मौत होने का मामला सामने आते रहता है। (Death Due to Poisonousliquor)

Related Articles

Back to top button