Shiv Sena leader Resigns: पूर्व CM उद्धव ठाकरे को फिर लगा झटका, इस शिवसेना नेता ने दिया इस्तीफा

Shiv Sena leader Resigns: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को फिर बड़ा झटका लगा है। दरअसल, शिवसेना नेता रामदास कदम ने इस्तीफा दे दिया है। वे उद्धव ठाकरे के गुट में थे। बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक रामदास कदम पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री भेज चुके हैं। इससे पहले उनके बेटे और विधायक योगेश कदम गुवाहाटी जाकर शिंदे खेमे के साथ जुड़ गए थे। रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष रहे हैं। वे फडणवीस की गठबंधन सरकार में मंत्री भी बनाए गए थे।

यह भी पढ़ें:- Shiv Sena MP Demands: शिवसेना सांसद ने की महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, जानिए क्या है वजह

कहा जा रहा है कि उद्धव ठाकरे ने पूरे महाराष्ट्र में बड़े स्तर पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। उन्होंने मुंबई, पालघर, यवतमाल, अमरावती समेत कई अन्य जिलों में 100 से ज्यादा पदाधिकारी नियुक्त किए हैं। इस दौरान उप विभाग प्रमुख और शाखा प्रमुख पदों पर बड़ी स्तर पर नए चेहरे लाए गए हैं। पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में नई नियुक्तियों की घोषणा की है। वहीं सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 14 अन्य विधायकों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। इस याचिका में विधानसभा के उपाध्यक्ष की ओर से शुरू की गई अयोग्यता कार्यवाही को चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट उस दिन पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना समूह की ओर से दायर याचिका पर उस याचिका पर भी सुनवाई करेगी, जिसमें एकनाथ शिंदे गुट की ओर से शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में नामित व्हिप को मान्यता देने के फैसले को चुनौती दी गई है। (Shiv Sena leader Resigns)

वहीं शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि पार्टी के बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने का अनुरोध करने वाली याचिका पर जब तक उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ का फैसला नहीं आ जाता तब तक महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। राउत ने एकनाथ शिंदे की सरकार के नए मंत्रिमंडल के गठन में हो रही देरी की भी आलोचना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि- बारबाडोस की जनसंख्या ढाई लाख है और वहां के मंत्रिमंडल में 27 सदस्य हैं। महाराष्ट्र की 12 करोड़ आबादी को दो लोगों का मंत्रिमंडल मनमाने ढंग से चला रहा है। संजय राउत ने तंज कसते हुए कहा कि संविधान का मान कहां रखा गया है। (Shiv Sena leader Resigns)

Related Articles

Back to top button