World Cup 2023 : इतिहास को रखा बरकरार, वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को आठवीं बार किया चित

World Cup 2023: विश्वकप 2023 के 12वें मैच में भारत ने पाकिस्तन के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की है। भारत ने इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। आज के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी है। इसी के साथ विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान भारत के हाथों आज 8वीं बार हारा है। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए। रोहित के अलावा श्रेयस ने अर्धशतक जड़ा। भारत ने महज 30.3 ओवर में ही अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा ने हासिल की खास उपलब्धि

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 300 छक्के पूरे किए। हिटमैन ने ये खास उपलब्धि पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के मुकाबले में हासिल की। रोहित शर्मा उन बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 300 से ज़्यादा छक्के लगाए हैं। आपको बता दें, वेस्टइंडीज़ के दिग्गज क्रिस गेल ने वनडे में 331 और पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी ने वनडे में 351 छक्के लगाए हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में पहले दिन किसी प्रत्याशी ने दाखिल नहीं किया नामांकन पत्र, 7 नवंबर को होगा पहले चरण का मतदान

रोहित शर्मा वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्होंने 300 छक्कों का आंकड़ा अपने अपने 254वें मैच में छू लिया। भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर एमएस धोनी हैं जिन्होंने 350 वनडे मैचों में 229 छक्के लगाए थे तो वहीं तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 463 मैचों में 195 छक्के लगाए थे।(World Cup 2023)

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 191 रन ही बना पाई। टीम इंडिया के लिए पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। गेंदबाजी करने वालों में सिर्फ शार्दुल ठाकुर ही ऐसे रहे जिन्हें एक भी सफलता नहीं मिली। (World Cup 2023)

Related Articles

Back to top button