केंद्रीय राज्य मंत्री Ashwini Choubey ने बिलासपुर संभाग में प्रदूषण को लेकर जताई चिंता, अधिकारियों को दिए निर्देश

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। उन्होंने इस दौरान बिलासपुर में एसईसीएल, एनटीपीसी और वन, पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में प्रमुख रूप से एयर पॉल्यूशन, फ्लाई ऐश के निपटारे और कोल प्रोडक्शन को लेकर चर्चा हुई। मंत्री (Ashwini Choubey) ने अधिकारियों को बिलासपुर संभाग में बढ़ रहे एयर पॉल्यूशन को कम करने के लिए निर्देश भी दिए।

इस दौरान मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि कोरबा में संभावनाएं अधिक है लेकिन आज कोरबा उन 132 शहरों में शामिल है, जो सबसे ज्यादा प्रदूषित है। उन्होंने एसईसीएल, एनटीपीसी, बालको सहित अन्य संस्थाओं को एयर पॉल्यूशन कम करने की दिशा में काम करने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। चौबे ने कोरबा में घूमकर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात भी की है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधियों से कई शिकायतें मिली हैं। पर्यावरण पर नियंत्रण के लिए आगे फैक्ट्री, उद्योगों से प्रदूषण को आधुनिक तकनीक से ठीक करने की दिशा में काम किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने जनजातीय समूह और स्थानीय लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजना बनाने और उद्योग स्थापित करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

इसे भी पढ़ें- World Earth Day 2022: पर्यावरण को बचाने 22 अप्रैल विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर होगा मैराथन का आयोजन

Related Articles

Back to top button