अगर आप भी हैं WhatsApp पर स्टेटस लगाने के शौकीन तो पढ़ें खबर, Status अपडेट के लिए आए ये नए फीचर्स

Whatsapp Status Update : आज के समय में व्हाट्सऐस स्टेटस अपने दोस्तों व करीबी लोगों के साथ अपडेट्स शेयर करने का लोकप्रिय तरीका है। ये अपडेट 24 घंटे में गायब हो जाते हैं, और इनमें फोटो, वीडियो, गिफ्स, टैक्स्ट आदि शामिल होते हैं। आपकी व्यक्तिगत चैट और कॉल्स की तरह आपका स्टेटस भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित होता है, ताकि आप सुरक्षित रूप से गोपनीय रहते हुए शेयर कर सकें।

यह भी पढ़ें : अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में हुआ बड़ा बदलाव, अब फिजिकल टेस्ट से पहले होगी लिखित परीक्षा, जानें पूरी जानकारी

इसके अलावा, व्हाट्सऐप पर स्टेटस में कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है, जिनके जरिये आपको अपनी बात कहना और दूसरों के साथ कनेक्ट होना और आसान हो जाएगा। तो अगर आप भी अपने व्हाट्सएप में स्टेटस का इस्तेमाल रेगुलर करते हैं तो यह जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

Whatsapp Status Update : प्राईवेट ऑडिएंस सलेक्टर

व्हाट्सएप ने कहा कि यूजर्स द्वारा शेयर किये गये हर स्टेटस सभी कॉन्टैक्ट्स के लिए ठीक हो, यह जरूरी नहीं। हम आपको स्थिति के अनुरूप अपनी प्राईवेसी सैटिंग को अपडेट करने का लचीलापन प्रदान कर रहे हैं ताकि आप तय कर सकें कि हर बार अपडेट होने के बाद आपका स्टेटस किस-किस को दिखाई देगा। आपके द्वारा चुना गया ऑडिएंस सलेक्शन सेव हो जाएगा और अगले स्टेटस के लिए डिफॉल्ट के रूप में इस्तेमाल होगा।

Whatsapp Status Update : वॉईस स्टेटस

व्हाट्सऐप स्टेटस पर 30 सेकंड तक वॉईस मैसेज रिकॉर्ड करने और शेयर करने की क्षमता पेश की गई है । अधिक व्यक्तिगत अपडेट भेजने के लिए वॉईस स्टेटस का उपयोग किया जा सकता है, खासकर तब जब आप टाईप करने की बजाय बोलकर अपनी बात कहने में ज्यादा सहज महसूस करते हैं।

स्टेटस प्रतिक्रियाएं

आपके दोस्तों और करीबी संपर्कों से स्टेटस अपडेट पर प्रतिक्रिया देने का एक आसान और तेज़ तरीका ऑफर किया जा रहा है। पिछले साल रिएक्शंस के लॉन्च के बाद, यह सुविधा यूज़र्स की सबसे पसंदीदा सुविधा बन गई। अब आप ऊपर की ओर स्वाईप करके और आठ इमोजी में से किसी एक पर टैप करके किसी भी स्टेटस पर तुरंत प्रतिक्रिया दे सकते हैं। आप किसी भी स्टेटस का उत्तर टैक्स्ट, वॉईस मैसेज, स्टिकर्स आदि द्वारा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Netflix यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 50 परसेंट तक काम हुए सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत, देखें लेटेस्ट अपडेट

Whatsapp Status Update : नए अपडेट के लिए स्टेटस प्रोफाईल रिंग्स

नए स्टेटस प्रोफाइल रिंग द्वारा आप अपने प्रियजन का स्टेटस देखने से कभी नहीं चूकेंगे। जब भी कोई स्टेटस अपडेट साझा करेगा, तो उसकी प्रोफाईल पिक्चर के पास एक रिंग दिखाई देगा। यह चैट लिस्ट, ग्रुप पार्टिसिपैंट्स की लिस्ट, और कॉन्टैक्ट इन्फो में दिखाई देगा।

स्टेटस पर लिंक प्रिव्यू

जब आप अपने स्टेटस पर कोई लिंक पोस्ट करते हैं, तो आपको लिंक की सामग्री का एक विज़्युअल प्रिव्यू ठीक उसी तरह दिखाई देगा, जैसा संदेश भेजने पर दिखता है। विज़्युअल प्रिव्यू द्वारा आपका स्टेटस बेहतर दिखाई देता है, और आपके कॉन्टैक्ट्स को लिंक पर क्लिक करने से पहले ही पता चल जाता है, कि यह लिंक किस बारे में है। ये अपडेट पूरी दुनिया में यूज़र्स के लिए शुरू हो चुके हैं, और आने वाले हफ्तों में सभी को उपलब्ध हो जाएंगे। हम उम्मीद करते हैं कि लोग जल्द ही इन नए स्टेटस अपडेट फीचर्स का उपयोग करना शुरू कर देंगे।

Related Articles

Back to top button