महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 7 नए केस सामने आए, साढ़े तीन साल का बच्चा भी पॉजिटिव

Omicron Case in Maharashtra: महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोनो के ओमिक्रोन वेरिएंट के 7 नए मामले दर्ज किए, जिसमें एक साढ़े तीन साल का बच्चा भी शामिल है। अब राज्य में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 17 हो गई है।

 इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : बड़े काम की है गोबर से बनी चप्पल, बीपी-शुगर कंट्रोल करने के साथ ही हैं कई फायदे, पढ़े पूरी खबर

कुल मिलाकर महाराष्ट्र में दिन के दौरान 695 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए। राज्य की राजधानी मुंबई में ओमिक्रोन के तीन नए मामले मिले। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की हालिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य में सात नए ओमिक्रोन मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन मुंबई से और चार पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मुंबई के तीन मरीज क्रमशः तंजानिया, यूके और दक्षिण अफ्रीका-नैरोबी के सभी पुरुष हैं। बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, तंजानिया से लौटा यात्री घनी आबादी वाले धारावी स्लम क्षेत्र का निवासी था, लेकिन समुदाय में घुलने-मिलने से पहले वह आइसोलेट था।

इसे भी पढ़े:बलौदाबाजार कलेक्टर कार्यालय रोड में सरकारी गाड़ी में लगी आग, बाल-बाल बचे अफसर और ड्राइवर

पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी) से अन्य चार नए मरीज सामने आए। विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये सभी तीन नाइजीरियाई महिलाओं के संपर्क में आए, जिनमें पहले ओमिक्रोन संक्रमण पाया गया था

सात नए रोगियों में से चार को पूरी तरह से वैक्सीन लगाई गई थी। एक मरीज को कोरोना वायरस के टीके की एक डोज मिली है, जबकि एक मरीज को वैक्सीन नहीं लगाई गई। एक और मरीज साढ़े तीन साल का बच्चा है और वैक्सीनेशन के योग्य नहीं है। नए रोगियों में से चार में लक्षण नहीं थे, जबकि अन्य तीन में केवल हल्के लक्षण थे।

https://twitter.com/ANI/status/1469305604808216586?t=-JvyqmP9kDX2yNGqJwD6LQ&s=19

Related Articles

Back to top button