दो बसों के बीच जोरदार भिड़ंत, 7 लोगों की मौत, 42 घायल

Accident in Sindh province: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भीषण हादसा हुआ है। दरअसल, यहां दो बसों के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 42 लोग घायल हो गए। बेनजीराबाद के डिप्टी IG मोहम्मद युनिस ने बताया कि हादसा मेहरान हाईवे पर हुआ, जहां पेशावर और कराची से आ रही दो बस आपस में टकरा गई।

यह भी पढ़ें:- इजिप्ट दौरे से भारत लौटे प्रधानमंत्री मोदी, मिस्र के राष्ट्रपति ने सर्वोच्च राजकीय सम्मान से नवाजा

बता दें कि भारत में भी सड़क हादसे तेजी से बढ़ रहे हैं। साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Accident in Sindh province)

यह भी पढ़ें:- गजराज का आतंक: गरियाबंद में फिर शुरू हुआ जंगली हाथियों का आतंक, 50 वर्षीय महिला को कुचलकर उतारा मौत के घाट

विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Accident in Sindh province)

यह भी पढ़ें:- विकास कार्यों से निखरी सुकमा की तस्वीर, अब देर रात जाने में नहीं लगता लोगों को डर: CM भूपेश

Related Articles

Back to top button