Loksabha Chunav 2024: ममता को लेकर कांग्रेस में छिड़ी जंग! अधीर रंजन को खड़गे की खरी-खरी, पढ़े पूरी खबर

Loksabha Chunav 2024: देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और इसी बीच कांग्रेस के अंदर ही जंग छिड़ गई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी को इशारे-इशारे में बाहर तक जाने के लिए कह दिया है तो वहीं अधीर भी लगातार बगी रुख अख्तियार किए हुए हैं. फिलहाल इस जंग की वजह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी बताई जा रही हैं.

यह भी पढ़े :- क्रूरता- पत्नी पर था शक, पति ने ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला

क्या बोले खरगे
जब खरगे से कहा गया कि चौधरी के विचार कांग्रेस नेतृत्व के टीएमसी के रुख से मेल नहीं खाते, तो खरगे ने कहा, ‘वह (चौधरी) निर्णय लेने वाले नहीं हैं। हम निर्णय लेने के लिए हैं, कांग्रेस निर्णय लेगी। फैसले लेने के लिए हाईकमान है। इसलिए, हम जो भी निर्णय लेंगे, वह सही होगा। हम जो भी निर्णय लेंगे, उसका पालन करना होगा और अगर कोई इसका पालन नहीं करता है, तो वह जा सकता है।’

दूसरी ओर खड़गे के इस बयान के बाद भी अधीर रंजन चौधरी का रुख ममता बनर्जी को लेकर नरम नहीं पड़ा और उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बंगाल में कांग्रेस को बर्बाद करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ सहानुभूति नहीं रख सकते. मैं पार्टी के एक सिपाही के रूप में इस लड़ाई को नहीं रोक सकता. उन्होंने आगे कहा कि मेरी लड़ाई (टीएमसी के खिलाफ) एक वैचारिक लड़ाई है. यह कोई निजी लड़ाई नहीं है. बंगाल में हम पार्टी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी और टीएमसी दोनों एक साथ हैं. वे बंगाल में एक-दूसरे के साथ मिलकर राज्य में चुनाव को दो पार्टियों वाला बनाना चाहते हैं. (Loksabha Chunav 2024)

ममत बनर्जी के इस बयान के बाद कांग्रेस में शुरू हुई है तकरार
बता दें कि हाल ही में ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो टीएमसी बाहर से समर्थन देगी. इसी के बाद से कांग्रेस में तकरार शुरू हुई है क्योंकि अधीर ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुझे उन पर भरोसा नहीं है. वह इंडिया गुट से अलग हैं. अब वह हमारे साथ मिलने की कोशिश कर रही हैं, क्योंकि उन्हें एहसास है कि हम राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत हो रहे हैं. तो वहीं खड़गे ने अधीर को चेतावनी दे दी है. इसके बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. (Loksabha Chunav 2024)

Related Articles

Back to top button