एशिया कप में पाकिस्तान के प्रपोजल को मिल सकती है मंजूरी, श्रीलंका में हो सकते हैं भारत के मैच

Asia Cup 2023 Plan: एशिया कप के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी ACC पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का प्रस्ताव मंजूर कर सकती है। जानकारी के मुताबिक PCB ने प्रपोजल दिया है कि भारत के सभी मैच श्रीलंका में कराए जाएं और बाकी मुकाबले पाकिस्तान में हों। ACC एशिया कप को लेकर आधिकारिक ऐलान मंगलवार यानी 13 जून को कर सकती है। इसके बाद पाकिस्तान के भारत में वर्ल्ड कप खेलने का रास्ता भी साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:- क्रिकेट प्रेमियों का टूटा दिल, लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में हारी टीम इंडिया

ACC एग्जीक्यूटिव बोर्ड के मेंबर ने बताया कि ज्यादातर देश हाईब्रिड मॉडल के खिलाफ हैं, लेकिन अभी स्थिति यह है कि पाकिस्तान-नेपाल, अफगानिस्तान-बांग्लादेश, अफगानिस्तान-श्रीलंका और श्रीलंका-बांग्लादेश के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कराए जाएं। ACC के एक मेंबर ने बताया कि भारत और पाकिस्तान मैच के अलावा सुपर फोर के मुकाबले श्रीलंका के गाले मैदान पर खेले जा सकते हैं। एशिया कप सितंबर में हो सकता है। (Asia Cup 2023 Plan)

बता दें कि ICC के CEO जिऑफ एलार्डिस और चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कराची में PCB के चेयरमैन नजम सेठी से मुलाकात की थी। इस मीटिंग में ही ये स्पष्ट कर दिया गया था कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में खेलने के लिए कोई शर्त नहीं रखेगा। क्योंकि एशिया कप के 4 मैच उसके देश में ही कराए जाएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC के कैलेंडर में 2023 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है। (Asia Cup 2023 Plan)

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने कैलेंडर जारी होते ही ये साफ कर दिया था कि टीम इंडिया खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। BCCI ने एशिया कप किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराने को कहा था, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं माना। हालांकि पाकिस्तान ने टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराने का प्रस्ताव भी दिया था। हाइब्रिड मॉडल के मुताबिक भारत के मैच पाकिस्तान के अलावा किसी और देश में करा दिए जाएंगे। टूर्नामेंट के बाकी मैच पाकिस्तान में होंगे। भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो फाइनल भी पाकिस्तान के बाहर होगा। अब देखना होगा कि आखिरी फैसला क्या होगा। (Asia Cup 2023 Plan)

Related Articles

Back to top button