पलारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोनोग्राफी की सुविधा जल्द, कलेक्टर रजत बंसल ने किया आकस्मिक निरीक्षण

Balodabazar News : बलौदाबाजार जिले (Balodabazar News) के कलेक्टर रजत बंसल ने आज पलारी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने भर्ती हुए मरीजों, ओपीडी, हमर लैब एवं एनआरसी सेंटर में पहुंचकर मरीजों से मुलाकात कर जायजा लिया। इसके साथ ही रजत बंसल ने ओपीडी, प्रसव रजिस्टर, मेडिसिन का अवलोकन किया।

यह भी पढ़ें : T20 World Cup : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, 13 को पाकिस्तान से होगा मुकाबला

रजत बंसल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई पर जोर दिया और इसी के निर्देश संबंधित अधिकारीयों को दिए गए। साथ ही कलेक्टर ने उपस्थित गणमान्य नागरिकों एवं मरीजों की मांग पर सोनोग्राफी की सुविधाएं जल्द ही प्रारंभ करनें का निर्देश सीएमएचओ को दिए है।

Balodabazar News

इस कार्य को करने के लिए 2 महीने की समय सीमा कलेक्टर रजत बंसल द्वारा निर्धारित की गई है। एनआरसी में भर्ती हुए अमलीडीह निवासी रैमा ने कलेक्टर रजत बंसल को बताया कि मेरे बच्चे का पूरा देखरेख यहां के स्टॉफ द्वारा किया जा रहा है। समय पर खाना भी मिल जाता है। बच्चे का वजन भी बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022 : हिमाचल प्रदेश में चुनावी प्रचार थमा, अब 12 नवंबर को होगा मतदान

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी कोविड रिस्पॉन्स फंड द्वारा बनाए जा रहे 20 बेड वाले हॉस्पिटल एवं नाबार्ड के द्वारा बनाए जा रहें 10 बेड वाले हॉस्पिटल के निर्माण का भी जायजा लिया। इस दौरान इस हॉस्पिटल मे ट्रॉमा यूनिट स्थापना के निर्देश दिए है।

कलेक्टर के इस निरीक्षण के दौरान बलौदाबाजार एसडीएम रोमा श्रीवास्तव, सीएमएचओ डॉ एमपी महिस्वर, डीपीएम अनुपमा तिवारी, बीएमओ डॉ बी एस ध्रुव सहित अन्य कर्मचारी एवं अधिकारी गण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : मोरबी हादसे में लोगों की जान बचाने वाले नेता को भाजपा ने दिया टिकट, जारी हुई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Related Articles

Back to top button