बलौदाबाजार : बिलाईगढ़ में 4 राशन दुकानों पर गिरी निलम्बन की गाज़, पढ़ें पूरी खबर

बलौदाबाजार : बिलाईगढ़ विकासखण्ड की 4 राशन दुकानों पर निलम्बन की गाज़ गिरी है। खाद्यान्न वितरण के बाद खाली हुये बारदाने वापस नहीं करने का उन पर आरोप लगा है। खाद्य निरीक्षक की रिपोर्ट पर अनुविभागीय राजस्व अधिकारी बजरंग दुबे ने आज यह कार्रवाई की है।

इसे भी पढ़े:रायपुर : छत्तीसगढ़ में 90 लाख से अधिक लोगों को कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके लगे : निर्धारित लक्ष्य के 88 प्रतिशत को पहला टीका, 46 प्रतिशत को दोनों टीके लगे

छत्तीसगढ़ सार्वजनिक वितरण प्रणाली 2016 की प्रावधानों का उल्लंघन का आरोप दुकान संचालकों पर लगाया गया है। निलंबित हुए दुकानों में में चारपाली, सिंघीटार, चिकनीडीह और मुड़पार शामिल हैं। महिला स्व सहायता समूह और ग्राम पंचायतों द्वारा इनका संचालन किया जा रहा था।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : उपजेल में 3 सौ से अधिक कैदियों की हुई हेपेटाइटिस की जांच,12 मिले पॉजिटिव

खाद्य निरीक्षक ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अप्रैल 2021 से इन दुकान संचालकों द्वारा बारदाने लौटाया नहीं जा रहा था। जबकि बार-बार उन्हें लिखित और मौखिक सूचना दी जा रही थी।। लौटाये गए बारदानों का इस्तेमाल किसानों से धान खरीदी में किये जाने का निर्देश राज्य शासन से मिला है।

निलम्बित हुए दुकानों से सम्बद्ध राशन दुकानों के उपभोक्ताओं को खाद्यान्न की नियमित आपूर्ति के लिए निकट के राशन दुकान संचालकों को सौंप कर जिम्मेदारी दी गई है। वे वर्तमान संचालित दुकानों से ही राशन सामग्री बांटेंगे।

Related Articles

Back to top button