Trending

राजधानी रायपुर में प्रदर्शन पर लगा रोक, विद्युत संविदा कर्मचारी संघ को भेजा नोटिस

Electricity Contract Employees Union: राजधानी रायपुर में हर दिन विरोध प्रदर्शन की वजह से अधिकारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसे देखते हुए परेशान अधिकारियों ने प्रदर्शन पर ही प्रतिबंध लगा दिया है। रायपुर जिला प्रशासन ने इसके लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 का इस्तेमाल किया है। अब यह भी कहा जा रहा है टेंट नहीं हटाए जाने पर प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-Chhattisgarh Police Department: 9 पुलिस अधिकारियों का हुआ प्रमोशन, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

रायपुर जिला प्रशासन ने 15 दिनों से राजधानी में प्रदर्शन कर रहे विद्युत संविदा कर्मचारी संघ को एक नोटिस भेजा है। इसमें कहा गया है, आपके विरोध प्रदर्शनों से राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है। इस धरना प्रदर्शन से आम जनता को कई प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस नोटिस में कहा गया है, मजिस्ट्रेट ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत रायपुर जिले की सीमा में धरना, रैली और जुलूस आदि प्रतिबंधित कर दिया है। नोटिस में संविदा कर्मियों को अपना धरना खत्म कर टेंट आदि हटा लेने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने की स्थिति में एकतरफा कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

संविदा कर्मियों का प्रदर्शन 10 मार्च से चल रहा है। प्रदर्शनकारी रोज नये तरीकों से अपनी ओर ध्यान खींचने की कोशिश करते हैं। शुक्रवार को संविदा कर्मियों ने कफन ओढ़कर प्रदर्शन किया था। उससे पहले वे घुटनों के बल चलकर और अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर चुके हैं।

(Electricity Contract Employees Union)

Related Articles

Back to top button