Chhattisgarh : सुकमा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 नक्सली ढेर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के सुकमा क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके के तुमकपाल और डब्बा कुन्ना गांव के बीच जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं। मारे गए तीनों नक्सलियों के शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है। घटना स्थल से मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किये हैं। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने मीडिया को बताया कि, कटेकल्याण पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत डब्बाकुन्ना गांव के पास एक पहाड़ी में यह मुठभेड़ हुई है। रविवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

यह भी पढ़ें:- Rajim Mata Jayanti (07 January) : तैलिक वंश की आराध्य देवी, लालच में नहीं आई थी माता राजिम, रानी को क्यों उतारनी पड़ी अपनी नथनी, जानिए राजिम माता की जीवन यात्रा, पढ़ें पूरी खबर

आईजी सुंदरराज पी ने आगे कहा कि, सुरक्षाकर्मियों की एक ज्वाइंट टीम नक्सल विरोधी अभियान के तहत इलाके में मौजूद थी। इस दौरान अचानक नक्सलियों सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी रूकी तो वर्दी पहने तीन नक्सलियों के शव बरामद किये गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि, मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार के साथ माओवादी कागजात भी बरामद किये गये हैं। उनका कहना है कि मारे गए तीनों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। अभी भी जंगल और पहाड़ी के आसपास के इलाकों में पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। (Chhattisgarh News)

पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है। पुलिस ने पहाड़ी और जंगली इलाकों में गश्त बढ़ा दी है। स्थानीय लोगों से भी पुलिस को लगातार जानकारियां मिल रही है। इसी आधार पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया था और पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। (Chhattisgarh News)

Related Articles

Back to top button