क्रिकेट प्रेमियों का टूटा दिल, लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में हारी टीम इंडिया

Australia Won WTC Final: भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल एक बार फिर टूट गया है। दरअसल, टीम इंडिया को लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया ने द ओवल में भारत को 209 रन के बड़े अंतर से हराया है। (Australia Won WTC Final)

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय गृहमंत्री ने तमिलनाडु में सभा को किया संबोधित, कहा- कांग्रेस और DMK दोनों 2G , 3G और 4G पार्टी

444 रन का बड़ा टारगेट चेज करते हुए भारतीय टीम आखिरी दिन के पहले सेशन में 234 पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भारत का कोई बैटर 50+ का स्कोर नहीं कर सका। विराट कोहली (49 रन) टॉप स्कोरर रहे। लंदन के द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 270/8 के स्कोर पर घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रन का टारगेट दिया। भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन पर ऑलआउट हो गई। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 469 रन पर ऑलआउट हुई थी। (Australia Won WTC Final)

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सभी ICC ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले कोई भी टीम ने सभी ICC ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है। बता दें कि ये दोनों टीमों के लिए इतिहास रचने का मौका था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली। वहीं टीम इंडिया हमेशा की तरह फाइनल मुकाबले में कमाल नहीं कर पाई, जिससे भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुख और नाराज है। क्योंकि IPL के कारण टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम नहीं मिल पाया था। कई खिलाड़ी तो IPL फाइनल के अगले दिन ही पहुंचे थे। ऐसे में उन्हें प्रैक्टिस करने का ज्यादा मौका नहीं मिला। (Australia Won WTC Final)

वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने WTC फाइनल के लिए पूरी तैयारी की थी, जिसका असर भी देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस हारकर भी तेजी से रन बनाए। साथ ही बड़ा स्टोर भारतीय टीम को दिया। इसके बाद बॉलिंग में भी कमाल करते हुए भारतीय टीम को 300 का आंकड़ा पूरा नहीं करने दिया, जिससे टीम इंडिया पर दबाव बढ़ गया। वहीं दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 250 से ज्यादा रन बनाकर 444 रन का बड़ा लक्ष्य दिया, जिसे भारतीय टीम पूरा नहीं कर पाई। इसी तरह लगातार WTC फाइनल में पहुंचने के बाद भी ट्रॉफी जीत नहीं पाई। (Australia Won WTC Final)

Related Articles

Back to top button