इंतजार खत्म! भारत में शुरू हुआ BGMI मोबाइल गेम, लॉगिन के 48 घंटे बाद होगा शुरू

नई दिल्ली। साउथ कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टन ने सोमवार को घोषणा की कि वीडियो गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI mobile game)  अब भारत में खेलने के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा, BGMI अब खेलने के लिए उपलब्ध है, जिसे 2.5 अपडेट के साथ शुरू किया गया है, जो गेमर्स के लिए इमर्सिव एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

शानदार एक्सपीरियंस के लिए गेम की खेलने की क्षमता अलग-अलग होगी, जिससे यूजर्स अलग-अलग फेज में लॉगिन कर सकेंगे। 48 घंटों के भीतर सभी यूजर्स लॉगिन कर सकेंगे और गेम खेल सकेंगे।

कंपनी के मुताबिक, यह गेम आईओएस यूजर्स के लिए देश में डाउनलोड करने और खेलने के लिए उपलब्ध होगा। क्राफ्टन ने कहा कि 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए प्लेटाइम तीन घंटे का होगा, जबकि बाकी खिलाड़ियों के लिए हर दिन छह घंटे का समय होगा, साथ ही पैरेंटल वेरिफिकेशन और कम उम्र वाले यूजर्स के लिए समयसीमा खेल का हिस्सा बनी रहेगी।

यह भी पढ़े :- Randeep Hooda ने फिल्म वीर सावरकर के लिए घटाया 26 किलो वजन, बस पूरे दिन में खाते थे ये एक चीज

इसके अलावा, अपडेट में नए एडिकशन जैसे ब्रांड-न्यू मैप- नुसा, केप्टिवेटिंग इन-गेम इवेंट्स, वैपन अपग्रेड्स, और गेमप्ले को बढ़ाने के लिए नई स्किन का एक शानदार कलेक्शन शामिल होगा। (mobile game)

भारत सरकार ने सबसे पहले देश में पबजी की पेशकश करने वाले क्राफ्टन के मार्की पर प्रतिबंध लगा दिया। क्राफ्टन ने बाद में मई 2021 में BGMI गेम लॉन्च करने की घोषणा की। भारत सरकार ने तब गूगल और एप्पल को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 69ए के तहत अपने संबंधित ऑनलाइन स्टोर से बीजीएमआई गेमिंग ऐप को ब्लॉक करने का आदेश दिया था।

BGMI को डाउनलोड कैसे करें?

आप BGMI को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. एपल ऐप स्टोर पर गेम फिलहाल शो नहीं हो रहा है, लेकिन खबरों की मानें तो आईफोन यूजर्स को आज, 29 मई को एक्सेस मिलेगा और फिर यह गेम एपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध होगा. इसके अलावा, डाउनलोड के बाद सभी यूजर्स गेम नहीं खेल पाएंगे. आपको गेम खेलने के लिए 48 घंटों का इंतजार करना पड़ सकता है.

जानकारी के अनुसार, BGMI में नए नक्शों को जोड़ा गया है, जो गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का काम करेंगे. इससे लग नए टूल भी मिले हैं, जैसे कि जिपलाइन, जिसका इस्तेमाल खिलाड़ी द्वीप में तेजी से जाने के लिए कर सकते हैं. आपको “न्यू सिटी” के होटलों में लिफ्ट देखने को भी मिल सकती है. इसके अलावा, गेम में नए हथियार और नए वाहन भी जुड़ने जा रहे हैं. (mobile game)

Related Articles

Back to top button