शासकीय माध्यमिक स्कूल लुगे की शिक्षिका की सराहनीय पहल, बच्चों को गिफ्ट किया स्वेटर

Luge School Teacher: छत्तीसगढ़ में मिचौंग तूफान के असर से ठंड में बढ़ोतरी हुई है। इस बीच धमतरी जिले के मगरलोड स्थित लुगे शासकीय माध्यमिक शाला की शिक्षिका ने सराहनीय पहल की है। दरअसल, उन्होंने ठंड से ठिठुरते बच्चों की पीड़ा को देख सभी विद्यार्थियों के लिए स्वेटर का प्रबंध किया है। साहू दंपति रंजीता तुमनचंद का कहना है कि शिक्षा के लिए जितना दान होगा। समाज का उतना उत्थान होगा। इसलिए जितना भी हो सके अपनी सैलरी से स्कूलों के लिए दान करते रहते हैं। वे अपनी शिक्षकीय कर्तव्य के साथ-साथ मानवीय कर्तव्य का भी निर्वहन करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें:- दारोगा से चल गई पिस्टल, सामने खड़ी महिला के सिर में लगी, हालत गंभीर, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि शिक्षा सभ्य समाज की नींव है इसलिए लोगों से अपील करते हैं जितना हो सके स्कूल के, स्कूल की शिक्षा व्यवस्था के लिए दान अवश्य करें।जिला समग्र शिक्षा अधिकारी देवेश सूर्यवंशी ने साहू दंपत्ति द्वारा किए जा रहे प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग को स्कूल शिक्षा विकास के लिए आगे आने की आवश्यकता है पालकों को भी स्कूल आकर अपने बच्चों को मॉनिटरिंग करने की जरूरत है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी मनीष ध्रुव ने सभी बच्चों को मिले संसाधनों का समुचित उपयोग करने के लिए कहा। (Luge School Teacher)

विकासखंड स्त्रोत समन्वयक धीरज देवांगन ने कहा कि साहू दंपत्ति द्वारा स्कूल शिक्षा के लिए किया जा रहे प्रयास अन्य के लिए प्रेरणादाई है। संकुल प्राचार्य नंद कुमार साहू ने कहा कि फूलों की सुगंध तो एक ही दिशा में हवा के साथ फैलती है, लेकिन अच्छे व्यक्ति के व्यक्तित्व की सुगंध चारों दिशाओं में फैलती है । साहू दंपति न केवल अपनी स्कूल, अपने संकुल बल्कि जिले के स्कूलों के लिए प्रेरणा के कार्य कर रहे हैं और अपनी अच्छाई फैला रहे हैं। स्कूल प्रधान पाठक खिलेश्वर साहू और नरेंद्र सिंहा ने सभी का आभार व्यक्त किया। (Luge School Teacher)

Related Articles

Back to top button