बिग ब्रेकिंग : PM मोदी ने राष्ट्र को संबोधित कर किया बड़ा ऐलान, 15-18 साल के बच्चों को 3 जनवरी से लगेगी कोरोना वैक्सीन, पढ़ें पूरी जानकारी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे हालात में हमें सावधान रहने की जरूरत है. पीएम ने कहा कि 15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन प्रारंभ होगा. अगले साल 3 जनवरी को से इसकी शुरुआत की जाएगी.

इसे भी पढ़े:तीसरी लहर की हो चुकी है शुरुआत? दिल्ली-मुंबई में कोरोना केसों में बड़ा उछाल

PM मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से लड़ाई का अब तक का अनुभव यही बताता है कि व्यक्तिगत स्तर पर सभी दिशानिर्देशों का पालन, कोरोना से मुकाबले का बहुत बड़ा हथियार है और दूसरा हथियार है वैक्सिनेशन.

इसे भी पढ़े:BIG BREKING : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के नाम संबोधन, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने इस साल 16 जनवरी से अपने नागरिकों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया था. ये देश के सभी नागरिकों का सामूहिक प्रयास और सामूहिक इच्छाशक्ति है कि आज भारत 141 करोड़ वैक्सीन डोज के अभूतपूर्व और बहुत मुश्किल लक्ष्य को पार कर चुका है. आज भारत की वयस्क जनसंख्या में से 61 प्रतिशत से ज्यादा जनसंख्या को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. इसी तरह, वयस्क जनसंख्या में से लगभग 90 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगाई जा चुकी है.

https://twitter.com/PMOIndia/status/1474778712457416705?t=AkaQ2t_QE7fTnl_ReoXuJQ&s=1

Related Articles

Back to top button