दंतेश्वरी कॉरिडोर बनाने में हुआ खेला !, BJP ने कांग्रेस पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

BJP on Danteshwari Corridor: दंतेवाड़ा जिले में मां दंतेश्वरी कॉरिडोर बनाया जा रहा है, जिसमें भ्रष्टाचार करने के आरोप लग रहे हैं। दरअसल, डीएमएफ से दंतेवाड़ा रिवर फ्रंट के लिए 70 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट तैयार किया गया। दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने इसका प्रेजेंटेशन मंत्रालय में दिया। कलेक्टर की अध्यक्षता में 45 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान हुई। नियमानुसार यह काम PWD जैसी एजेंसी ही करती है, लेकिन कलेक्टर नंदनवार के कहने पर जिला निर्माण समिति ने इसे ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (RES) को काम करने का जिम्मा सौंप दिया।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में मुफ्त चावल की घोषणा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- भूपेश सरकार पहले ही कर चुकी थी शुरू

वहीं RES के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को 50 लाख रुपए के टेंडर करने की पावर होती है। इसका दुरुपयोग करते हुए रिवर फ्रंट का एक बार में टेंडर न निकालकर 20 करोड़ के लिए 50 लाख से कम के 46 मैनुअल टेंडर निकाले गए। ये सभी दो ठेकेदार टी राणा और केतन पटेल को दे दिए गए। यही नहीं इन कामों के लिए PWD, जल संसाधन या पुरातत्व को सूचना नहीं दी गई। शिकायत केंद्र और राज्य की जांच एजेंसियों के अलावा ED में की गई है, जिसमें दंतेवाड़ा कलेक्टर को ही मुख्य आरोपी बनाया गया है। अब नई सरकार बनने के बाद यह मामला मंत्रालय पहुंचा है। (BJP on Danteshwari Corridor)

BJP ने मामले में लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

जानकारी के मुताबिक जल्द ही इस मामले में जांच शुरू होने वाली है। इसे लेकर बीजेपी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। BJP प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने गाय, राम और राम वन गमन पथ में भी करोड़ों का भ्रष्टाचार किया। आज साय सरकार ने कहा कि डीएमएफ कामों को बंद किया जाए, तब 20 करोड़ का घोटाला उजागर हुआ। मां दंतेश्वरी मंदिर में बड़ी दीवार का निर्माण होना था, लेकिन उसमें भी बड़ा घपला उजागर हुआ है। छत्तीसगढ़ महतारी की तिजोरी के एक-एक पैसे का अगर बंदरबांट हुआ है तो उसे पूरी तरह वसूला जाएगा। (BJP on Danteshwari Corridor)

कांग्रेस संचार प्रमुख ने किया पलटवार

वहीं BJP के आरोप पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कोरी बयानबाजी करने के बजाय हम उन्हें चुनौती देते हैं कहीं गड़बड़ी है तो सरकार आपके पास है जांच करके कार्रवाई करे। इस तरह की सिर्फ अनर्गल बातें करके आप अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते हैं। हमारी सरकार की स्पष्ट नीति थी कि छोटे-छोटे काम छोटी कंपनी करेगी, ताकि स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके। (BJP on Danteshwari Corridor)

महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर बनाया जा रहा दंतेश्वरी कॉरिडोर

उन्होंने कहा कि छोटे कारीगरों को भी भागीदारी देने का काम हमारी सरकार ने किया। भाजपा की नियत है बड़े-बड़े उद्योगों को बड़े-बड़े ठेकेदारों को काम दिया जाए, ताकि एक मुश्तकमीशन लिया जा सके। छत्तीसगढ़ में भाजपा की नीति की वजह से 22 फीसदी बेरोजगारी दर बढ़ी थी और इस सरकार में भी बढ़ेगी, क्योंकि ये छोटे युवाओं को रोजगार नहीं देंगे। सिर्फ बड़ों को रोजगार देकर अपनी तिजोरी भरेंगे। बता दें कि इसे महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर बनाया जा रहा है। (BJP on Danteshwari Corridor)

Related Articles

Back to top button