प्रेम साय सिंह का इस्तीफा, मोहन मरकाम सरकार में बनेंगे मंत्री, आज होगा शपथ ग्रहण

Oath taking of Mohan Markam: विधायक मोहन मरकाम को बड़ा तोहफा मिला है। कोंडगांव विधायक मोहन मरकाम को भूपेश सरकार में मंत्री बनाया जाएगा। इसकी घोषणा हो चुकी है और आज मोहन मरकाम आधिकारिक तौर पर मंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में शपथ समारोह की तैयारियां पूरी हो गई है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा सीटों की संख्या के 15 प्रतिशत के हिसाब से मुख्यमंत्री को मिलाकर 13 मंत्री ही रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शिक्षक सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग, कटऑफ रैंक निर्धारित  

बता दें कि, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कल अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद मोहन मरकाम को मंत्री मंडल में शामिल करने की बात सामने आई। डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम के इस्तीफे की खबर प्रदेश में दोपहर में फैली। बाद में डॉ. टेकाम ने खुद इस्तीफे की पुष्टि कर दी और शाम को सीएम भूपेश बघेल को इस्तीफा सौंप दिया। (Oath taking of Mohan Markam)

विधानसभा चुनाव से ठीक 4 महीने पहले भूपेश मंत्रिमंडल में अहम फेरबदल हुआ है। मरकाम के 4 साल से कुछ ज्यादा के अध्यक्षीय कार्यकाल को पार्टी ने सफल माना है। इसलिए पद से हटाने के 24 घंटे के भीतर उन्हें मंत्री बनाने की घोषणा कर दी गई। पद से हटाने के 48 घंटे के भीतर वे मंत्रीपद की शपथ भी ले लेंगे। (Oath taking of Mohan Markam)

11.25 बजे राजभवन पहुंचेंगे सीएम भूपेश बघेल

कोंडगांव विधायक मोहन मरकाम को भूपेश सरकार में मंत्री बनाया जाएगा। इसकी घोषणा हो चुकी है और आज मोहन मरकाम आधिकारिक तौर पर मंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में शपथ समारोह की तैयारियां पूरी हो गई है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा सीटों की संख्या के 15 प्रतिशत के हिसाब से मुख्यमंत्री को मिलाकर 13 मंत्री ही रह सकते हैं।

Related Articles

Back to top button