10वीं-12वीं बोर्ड एग्जाम के लिए एप्लीकेशन भरने की प्रक्रिया हुई शुरू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने सोमवार से 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। परीक्षाार्थियों को आवेदन फार्म भरने के लिए एक माह तक का समय दिया जा रहा है। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 सितंबर तय की गई है। बताया जा रहा है की इसके बाद फॉर्म भरने वाले स्टूडेंट्स को विलंब शुल्क के साथ माशिमं की सहमति से अपना आवेदन फार्म भर सकेंगे।

ICC ने जारी किया शेड्यूल 17 अक्टूबर को होगा T-20 वर्ल्ड कप का आगाज, भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 24 को

ऐसे भरना होगा फॉर्म

पिछले सत्र की तरह इस सत्र भी परीक्षार्थियों से ऑनलाइन ही परीक्षा फार्म भरवाए जा रहे है। माशिमं सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरने के दौरान परीक्षार्थियों को अपना नाम, अपने पिता का नाम, और माता का नाम आदि जानकारी देनी होगी। माशिमं सचिव के अनुसार परीक्षा फार्म भरने से पहले विद्यार्थियों और स्कूल के प्राचार्य को फार्म भरते समय गड़बड़ी ना करने का सुझाव दिया गया है।

अफगानिस्तान : काबुल से 120 भारतियों को लेकर भारत पहुंचा वायुसेना का विमान

स्टूडेंट्स को बनाने होंगे असाइनमेंट

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल की भांति इस साल भी कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर शत-प्रतिशत स्कूल नहीं खुल पाए हैं। इसलिए 10वीं और 12वीं दोनों बोर्ड की परीक्षाओं के परीक्षार्थियों के लिए इस साल भी सितंबर से असाइनमेंट जारी किए जाएंगे। बोर्ड ने सितंबर माह का असाइनमेंट अगस्त माह के आखिरी तक जारी करने की बात कही है। पिछले साल की तर्ज पर इस सत्र भी सिलेबस में 30 प्रतिशत कटौती करने की बात स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताई है।

Related Articles