अफगानिस्तान : काबुल से 120 भारतियों को लेकर भारत पहुंचा वायुसेना का विमान

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

अफगानिस्तान से भारतीयों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। 120 भारतीयों पर से संकट के बादल छट गए हैं। 120 भारतीयों पर से संकट के बादल छट गए हैं. भारतीय वायुसेना के सी-17 विमान ने काबुल हवाई अड्डे से मंगलवार को सुबह 120 भारतीय अधिकारियों को लेकर उड़ान भरी है। ये सभी लोग अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के अधिकारी हैं। इसके अलावा उनके कर्मचारी भी इनमें शामिल हैं।

अफगानिस्तान : देश छोड़ने के लिए जान जोखिम में डालकर प्लेन की विंग्स पर सवार हो रहे नागरिक, तीन नीचे गिरे

मिली जानकारी के मुताबिक इन सभी लोगों को कल रात की काबुल एयरपोर्ट के सुरक्षित परिसर में ले आया गया था। रात काबुल एयरपोर्ट पर गुजारने के बाद ये सभी लोग वायुसेना के विमान में वतन वापसी के लिए सवार हुए। तालिबान का राज आते ही अफगानिस्तान में भगदड़ की स्थिति है। दुनिया भर के लोग अपने देशों को लौटना चाहते हैं।

अफगानिस्तान : फायरिंग के बाद काबुल एयरपोर्ट में मची भगदड़, अमेरिका ने टेक ओवर किया एयर ट्रैफिक कंट्रोल

भारतीय दूतावास से निकाले गए सभी कर्मचारी

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे बाद यहां भारी अफरातफरी का माहौल है. लोग देश छोड़ने की पुरजोर कोशिशों में हैं और हवाई अड्डे पर बेतहाशा भीड़ है। तालिबान के दावों और आश्वासन के बावजूद लोगों में खौफ है और इसी कारण वे देश छोड़ना चाहते हैं।

जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए जैश के 4 आतंकी, अयोध्या सहित इन जगहों पर थी हमले की तैयारी

गौरतलब है कि आख़िरकार 4 करोड़ की आबादी वाला अफगानिस्तान बड़ी आसानी से तालिबान के कब्जे में आ गया है। अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद स्थिति बेहद खराब हो गई है। अफगान नागरिक जल्द से जल्द देश छोड़कर जाना चाह रहे हैं। रविवार को तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर घुसने की पहल की। उससे पहले की देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी अपने परिवार समेत देश छोड़कर चले गए।

देशभर में मानसून फिर पकड़ रहा रफ्तार, छत्तीसगढ़ सहित इन जगहों पर जारी हुआ येलो अलर्ट

अफगान नागरिक जल्द से जल्द देश छोड़कर जाना चाह रहे हैं। इस क्रम में हजारों लोग काबुल एयरपोर्ट पर पहुंच गए, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अमेरीकी सैनिकों को गोलियां चलानी पड़ी जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस बीच एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है, जिसमें कई लोग हवाई जहाज के अंदर जगह ना मिलेन पर उसकी विंग पर सवार हो गए।

Related Articles